Tuesday , October 29 2024

इटावा*प्रियांशी संस्कार वैली स्कूल में बच्चों के बीच होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया*

*प्रियांशी संस्कार वैली स्कूल में बच्चों के बीच होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया*

जसवंतनगर/इटावा। नगर के लुधपुरा मोहल्ले में स्थित प्रियांशी संस्कार वैली स्कूल में बच्चों के बीच होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में ही नन्हें – मुन्ने छात्रों ने गोकुल के गोपी- ग्वालों का वेश धारण कर सभी को गुलाल लगाया और होली के इस पारंपरिक त्यौहार की शुरुआत की। इस दृश्य को देखकर स्कूल परिसर सौहार्द और भाईचारे के भाव से रंगीन हो उठा। अध्यापकों द्वारा बच्चों को होली का त्यौहार मनाने की धार्मिक परंपरा के बारे में बताया गया और होलिका दहन भी हुआ। बाद में विद्यालय की सभी अध्यापकों एवं बच्चों द्वारा एक दूसरे को रंग लगाकर होली की बधाई दी गई।


स्कूल प्रबन्धक अरुण दुबे ने होली के पावन पर्व पर सभी नगर वासियों से आवाहन किया कि वह आपसी द्वेष, राजनीतिक द्वेष, ऊंच-नीच,जाति पांत आदि सब कुछ भुला कर मानवता के रिश्ते को ऊपर रखते हुए रंगो के त्यौहार को मनाएं और एक दूसरे से गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दें। ऐसा करने से निश्चित ही आपसी प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा।
विद्यालय की प्रधानाचार्या कविता दुबे ने बच्चों को बताया कि जीवन में रंगों का क्या महत्व है तथा त्यौहार हम क्यों मनाते हैं इस पर अपने विचार व्यक्त कर सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं गईं। इस मौके पर स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।