Monday , October 28 2024

भरथना ,अतिक्रमण हटाओ अभियान की बैठक रही बेनतीजा-बैठक बीच मे छोड़ चले गए अधिकारी*

भरथना ,अतिक्रमण हटाओ अभियान की बैठक रही बेनतीजा-बैठक बीच मे छोड़ चले गए अधिकारी*

● हाय-रे अब अतिक्रमण अभियान के ऐलान का क्या होगा ?,

भरथना,इटावा। अतिक्रमण के विरूद्ध शासन से जारी निर्देश के चलते भरथना नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाये जाने से एक दिन पूर्व अधिकारियों ने व्यापारिक संगठनों और दुकानदारों के साथ सम्पन्न हुई बैठक बेनतीजा ही रही।
हालांकि शासन के निर्देशानुसार कल शुक्रवार 13 मई से भरथना नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान पूरी दम खम के साथ चलाया जाना प्रतावित है।
गुरूवार को भरथना नगर पालिका परिषद के सभागार में 13 मई से नगर क्षेत्र में चलने वाला अतिक्रमण हटाओ अभियान के सम्बन्ध में अधिकारियों ने व्यापारिक संगठनों और दुकानदारों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से भरथना के उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी,भरथना के पुलिस क्षेत्राधिकारी साधूराम,भरथना नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल,प्रभारी निरीक्षक कोतवाल के०एल०पटेल, सदर लेखपाल संजय कुमार के समक्ष कई व्यापारी नेताओ व नगर के गणमान्य नागरिकों रवि पोरवाल छुन्नी,सभासद प्रेमचन्द्र पोरवाल,अंशू सिंह वर्मा,रवि यादव,हरिओम दुबे,निहालुद्दीन आदि ने नगर में भीषण जाम की समस्या से निजात दिलाने व अतिक्रमण हटाये जाने के सम्बन्ध में सुझाव रखे और विचार विमर्श किया गया। जोकि अधिकारियों-व्यापारी और दुकानदारों के मध्य अतिक्रमण को लेकर काफी देर तक चली बैठक चलती रही,अन्ततः बैठक में कोई औचित्यपूर्ण निर्णय नहीं हो सका जिसपर प्रशासनिक अधिकारी बीच मे ही बैठक छोड़कर चले गये,और बैठक पूर्णतया बेनतीजा रही।
हालांकि अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक स्थलों,सडक मार्गों पर स्थायी व अस्थायी रूप से किये गये अतिक्रमण के खिलाफ नाली टू नाली अतिक्रमण हटाओ अभियान घोषित दिनांक 13 मई,दिन शुक्रवार की सुबह11 बजे से पालिका प्रशासन भारी पुलिस बल के सहयोग से अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जायेगा।
बताते चलें कि इससे पूर्व भी कई बार शासन के निर्देशानुसार पालिका प्रशासन ने भरथना नगर में पालिका प्रशासन द्वारा अवैध स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाया जाता रहा है जिसके चलते 2-4 दिन तो प्रशासन भी सक्रिय रहा,किन्तु सप्ताह भर के अन्दर ही
अतिक्रमण हटाओ अभियान टाँय टाँय फिस होता रहा है। और अतिक्रमण की स्थिति ज्यों की त्यों हो बनी रही। जिसके परिणाम स्वरूप भरथना नगर के वाशिन्दे अतिक्रमण के कारण जाम की भीषण समस्या से आज भी जूझ रहे हैं।
बेनतीजा बैठक के दौरान सभासद मनोज गुप्ता मुन्नी,सभासद पुत्र सुशील पोरवाल,अमित गुप्ता, बॉबी पोरवाल,के०के० यादव,इमरान खान,नीरज कुमार के अलावा पालिका कर्मी आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया,अरविन्द रावत आदि मौजूद रहे।