Monday , October 28 2024

इटावा, प्राइवेट बस चालक-संचालकों ने ऑटो चालक को पीटा। पुलिस के फूल हाथ पांव करनी पड़ी कार्यवाही, *

*प्राइवेट बस चालक-संचालकों ने ऑटो चालक को पीटा*

● कार्यवाही किये वगैर पुलिस के भगाए जाने पर एसडीएम दफ्तर पहुँचे सैकड़ों ऑटो,

● पुलिस के फूल हाथ पांव करनी पड़ी कार्यवाही,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली व कस्बा पुलिस के गुरुवार की दोपहर उस समय हाथ पांव फूल गये जब बीते दिन बुधवार को एक ऑटो चालक के साथ लगातार हुई दो बार मारपीट व लूट की सार्वजनिक घटना के मामले में शिकायत करने गए ऑटो चालक को भरथना कस्बा चौकी पुलिस ने बिना कोई कार्यवाही किये चौकी से भगा दिया।
जिससे होशले हुए बुलन्द नामजदों ने ऑटो चालक को पुनः पकड़ कर पहले एक शटर की दुकान में बन्द कर जमकर लात घूंसों से पीटा और जबरन कुछ जहरीला पेय पदार्थ पिलाकर दुकान से भगा दिया था। उक्त घटना के बाद घयाल ऑटो चालक की हालत गम्भीर होती चली गई जिसे परिजनों ने गम्भीर अवस्था मे एक प्राइवेट चिकित्सालय लेजाकर भर्ती कराया जहाँ गुरुवार को ऑटो चालक की हालत में सुधार होने पर सैकड़ों ऑटो चालक घायल साथी ऑटो चालक को ऑटो में लाद कर भरथना के एसडीएम कार्यालय पहुँच गये जहाँ ऑटो चालकों ने जमकर हंगामा किया और घायल ऑटो चालक के साथ घटित हुई घटना के सम्बंध कार्यवाही की मांग शुरू करदी।
भरथना उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के कार्याल के सामने इटावा-कन्नौज हाईवे पर सैकड़ो ऑटो चालकों का हंगामा और प्रदर्शन की सूचना से कोतवाली व कस्बा पुलिस महकमे में हड़कम्प मंचा गया।
आनन फानन में तहसील मुख्यालय पहुँची पुलिस से जब कार्यवाही करने का आश्वासन मिला तब जाकर मामला शांत हो सका।
घटना के सम्बंध में ग्राम व नवसृजित मोहल्ला नगला राजा निबासी ऑटो चालक रामू पुत्र जयवीर सिंह ने बताया कि बीते दिन बुधवार की सुबह वह अपने ऑटो से इटावा गया था जहाँ एक नामजद नम्बर बाली बस के चालक और बस के संचालक ने अकारण ही उसे गली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी और इटावा कन्नौज हाईवे स्तिथ ग्राम झिदुआ सेगर नदी पर मिलने की चेतावनी देकर चले गए। इस बीच जब वह उक्त हाईवे पर अपने ऑटो से घर भरथना लौट रहा था रास्ते मे उपरोक्त नामजद बस चालक ने अपनी बस से कट मारकर उसकी दुर्घटना के रूप में हत्या करने का प्रयास किया। जिसके बाद सुबह करीब साढ़े 8 बजे उपरोक्त बस चालक व संचालक ने कई अन्य बस चालको और संचालको को एकात्रित कर भरथना कस्वा के मुख्य चौराहा मोना स्वीट हाउस के सामने रोक कर उसे जमकर लात घूसों से पीटा डाला और सभी हमलावर पुनः सड़क पर ऑटो समेत दिखने पर जान से मार देने की धमकियां देकर चले गए।
पीड़ित के अनुसार उक्त घटना के सम्बंध में जब वह लिखित प्रार्थना लेकर कोतवाली पहुँचा तो पुलिस ने कस्वा पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर आओ कहकर कोतवाली से टरका दिया। जिसपर वह कस्बा पुलिस चौकी न्याय की गुहार लगाने पहुँचा इसी बीच कस्बा पुलिस ने बिना कोई कार्यवाही किये उसे पुलिस चौकी से भगा दिया। जिसके कारण हमलावरों के और अधिज हौसले बुलन्द हो गए और हमलावरों ने उसे उस दिन तीसरी बार पुनः पकड़ लिया और जबाहर रोड स्थित एक शटर की दुकान में बन्द कर उसकी जमकर पिटाई करते हुए जबरन कोई जहरीला पेय पदार्थ पिला कर भगा दिया। जिसके बाद उसकी हालत गम्भीर होती चली गई जिसपर परिजनों ने उसे इलाज हेतु कस्बा के एज प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती कराया,इलाज में सुधार होने पर साथी ऑटो चालक उसे एसडीएम कार्यालय लेकर पहुँचे जहाँ पुलिस ने कार्यवाही करने का भरोसा दिला कर घटना के 24 घण्टे बाद फिल्हाल उसका चिकित्सकीय मुआयना कराया है।