Monday , October 28 2024

भर्थना,टूरिस्ट बस से उतरी भरथना की महिला का नही हुआ था अपहरण*

*टूरिस्ट बस से उतरी भरथना की महिला का नही हुआ था अपहरण*

● रात के अन्धेरे में दिशा भूल होने से मथुरा के व्रन्दावन पहुँची महिला,

● दिल्ली हाईवे पर इटावा की टूरिस्ट बस से उतरी महिला हुई गायव,

● मेरठ के परतापुर में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर देर रात की घटना,

● अपहरण की आशंका के चलते पुलिस ने पूरी रात खंगाला इलाका,

भरथना,इटावा। मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाईवे-58 पर परतापुर बाईपास के पास बीते दिन सोमवार की देर रात इटावा के भरथना की टूरिस्ट बस से लघुशंका को उतरी एक महिला अचानक हाईवे से लापता हो गई। सुनसान और अनजान जगह फसें साथियों में महिला का अपहरण हो जाने की आशंका के चलते दहशत फैल गई,जिसपर घटना से पुलिस को तत्काल अवगत कराया गया।

घटना की सूचना पर इंतजार के बाद मौके पर पहुँची इलाका पुलिस ने सहयात्रियों के साथ आस-पास के इलाके में पूरी रात तलाश की लेकिन लापता महिला का कुछ पता नहीं चल सका।

आपको बतादें इटावा जनपद के कस्बा भरथना निबासी डिस बाले प्रदीप गुप्ता का भरथना कस्बा क्षेत्र में डिस केबल का कारोबार है। प्रदीप गुप्ता अपनी 45 वर्षीय पत्नी पूनम और बेटी के साथ विगत 26 मई को भरथना अपने घर से एक निजी टूरिस्ट बस से तीर्थयात्रा पर निकले थे। उनके साथ टूरिस्ट बस में करीब 35 तीर्थयात्री सवार थे।

यह परिवार विगत 26 मई को खाटू श्यामजी राजस्थान से होकर वैष्णो देवी और हरिद्वार होते हुए सोमवार रात मथुरा लौट रहा था। इस बीच उक्त हाईवे के परतापुर बाईपास के पास देर रात टूरिस्ट बस रुकी थी। जिसपर प्रदीप गुप्ता की पत्नी पूनम गुप्ता लघुशंका के लिए बस से उतरीं थी,10 मिनट बाद भी जब पूनम लघुशंका से बस में वापस नहीं लौटीं तो पति सहित सहयात्रियों ने उनकी तलाश शुरू करदी। लेकिन उनका कहीं कोई पता नही चल सका।

घटना से दुखी और चिन्ततित पति प्रदीप गुप्ता के एक साथी ने यूपी पुलिस कंट्रोल 112 को सूचना कर घटना से अवगत करा दिया। जिसपर पीआरवी और पुलिस की टीम देर रात डेढ़ बजे घटना स्थल पर पहुंच कर आस-पास इलाके में पूरी रात महिला की तलाश करती रही बाबजूद लापता महिला का फिर भी कहीं कोई पता नहीं चला।

घटना के सम्बंध में दुखी पति प्रदीप गुप्ता ने बताया कि घटना स्थल उनके लिए पूरी तरह अनजान है।
जिसके तहत प्रदीप गुप्ता सहित साथियों को आशंका हुई कि कहीं रात के अन्धेरे महिला कोई अगवा तो नही कर ले गया है। कोतवाली के इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया फिल्हाल लापता महिला की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने लापता महिला के पति श्री गुप्ता से पूछ-ताछ कर अन्य पहलुओं पर भी जांच पड़ताल शुरू की है। इस बीच लापता महिका पूनम का मंगलवार को उसके पति श्री गुप्ता के फोन पर एक फोन आ गया,फोन पर पूनम ने बताया कि वह रात के अन्धेरे में दिशा भूल हो गई थी। किसी तरह वह मथुरा के व्रन्दावन विहारी जी के मन्दिर पहुँच गई है। साथ ही वह पूरी तरह सुरक्षित है।
इस खबर के मिलते ही पीड़ित पति प्रदीप गुप्ता सहित साथी तीर्थयात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई वहीं देर रात से परेशान पुलिस ने राहत की सांस ली,और पीड़ित पति श्री गुप्ता पुलिस के साथ मथुरा के व्रन्दावन पहुँच गये और लापता पूनम से मिले। महिला ने पुलिस को बताया कि वे मामूली रूप से मानसिक रोग से पीड़ित चल रहीं हैं घटना के दिन वे अपनी दवाई खाना भूल गईं थीं। और लघुशंका को बस से उतरने के दौरान वे दिशा भूल हो गईं थीं। पुलिस ने सम्पूर्ण लिखा पढ़ी कर श्री गुप्ता को पत्नी पूनम के साथ सुरक्षित भरथना भेज दिया है।