Monday , October 28 2024

पंजाब में 1 जुलाई से मिलेगी मुफ्त बिजली, मान सरकार ने आज पेश किया पहला बजट ये हैं 10 जरुरी बाते

आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब विधानसभा सत्र के दौरान अपनी कई लोकलुभावनी योजनाओं को लागू कर दिया। आज राज्य विधानसभा में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने घोषणा की कि 1 जुलाई से लोगों को मुफ्त बिजली मिलने लगेगी।बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है। फ्री बिजली के अपने वादे को आप सरकार एक जुलाई से पूरा करेगी।

18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देने के वायदे के बारे में इस बजट में कोई जिक्र नहीं किया गया। विपक्ष ने इसे महिलाओं के साथ धोखा बताया है।  वित्तमंत्री ने कहा कि जैैसे ही आर्थिक हालात ठीक होंगे तो इस वायदे को जल्दी ही पूरा किया जाएगा। हालांकि उन्होंने इसकी कोई तारीख नहीं बताई।

उन्होंने कहा कि, महिलाओं को आर्थिक मदद देने का वादा भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने वार्षिक बजट पेश करते हुए कसीदे भी पढ़े।वित्त मंत्री ने जैसे ही मुफ्त बिजली का वादा पूरा करने की बात कही, आप के विधायकों ने उनकी सराहना की। इस दौरान विपक्ष शांत रहा।स्कूलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त करने के लिए स्टेट मैनेजर की तैनाती होगी। अध्यापक और प्रिंसिपल अब सिर्फ बच्चों को पढ़ाएंगे। इसके लिए 123 करोड़ का बजट रखा गया है।