Monday , October 28 2024

इटावा, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल चलाएगा पॉलीथिन के खिलाफ जनजागरूकता अभियान*

*पॉलीथिन के खिलाफ नगरपालिका चलायेगी अभियान*
*29 जून से 03 जुलाई तक लोगों को किया जायेगा जागरूक*
*अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल चलाएगा जनजागरूकता अभियान*

इटावा नगर पालिका के सभागार में प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने के लिए वृहद जन जागरूकता अभियान के बारे में बताया गया शहर में 29 जून से 03 जुलाई तक लोगों को प्लास्टिक पॉलिथीन को छोड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा व प्लास्टिक से होने वाली हानियों के बारे में जागरूक किया जाएगा।


50 माइक्रोन तक के प्लास्टिक प्रतिबंधित हैं इसका प्रयोग न करें प्रयोग करने पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने कहा समस्त व्यापार मंडल से सहयोग की अपेक्षा है कि शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सहयोग करें।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष जागेश्वर प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी पॉलीथिन की थैली का प्रयोग छोड़ दें और कपड़े के थैलों का प्रयोग करें, शहर को स्वच्छ बनाने व स्वास्थ्य की दृष्टि से पॉलीथिन का प्रयोग करने से बचें। सभी लोगों ने प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग न करने की शपथ ली और लोगों को प्लास्टिक थैली प्रयोग न करने के लिए भी प्रेरित करने की शपथ ली।
इस अवसर पर हरि शंकर पटेल ब्रांड एंबेस्डर स्वच्छ भारत मिशन सुनील कुमार डी पी एम, हिमांशु यादव कोऑर्डिनेटर,जागेश्वर प्रसाद अग्रवाल अध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, प्रभारी मनोज अग्रवाल,जिला महामंत्री धर्मेंद्र कुमार जैन, जिला मंत्री इकरार अहमद, जिला कोषाध्यक्ष सर्वे चौहान,युवा जिला महामंत्री रंजीत सिंह कुशवाह, खाद्य एवं सफाई निरीक्षक सुरेंद्र सिंह,नत्थी लाल, आनंद कुमार, अनुपम कुमार सहित समस्त सफाई नायक एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।