Monday , October 28 2024

इटावा, गौहानी डेयरी पर युवक को रंगदारी के साथ दूध और रुपया लेना पड़ा भारी, थाना प्रभारी ने लिया संज्ञान*

*गौहानी डेयरी पर युवक को रंगदारी के साथ दूध और रुपया लेना पड़ा भारी, थाना प्रभारी ने लिया संज्ञान*

-गौहानी स्थित नमस्ते इंडिया प्राइवेट लिमिटेड डेयरी पर की गई गुंडई का थाना प्रभारी चकरनगर ने लिया क्विक एक्शन फोर्स भेज कर अपराधी की तलाश की अपराधी मौके से फरार
-डेयरी संचालक से रंगदारी लेने पर और घटनाक्रम को मद्धेनजर रखते हुए थाना हाजा पर अभियोग पंजीकृत, पुलिस जांच में जुटी

*चकरनगर,२९जून।* थाना क्षेत्र के गांव गौहानी में स्थित दूध डेयरी पर एक युवक ने डेयरी संचालक पर हमला कर डेयरी संचालक को पीटा और कैनों का दूध भी फैला दिया। रंगदारी दिखाते हुए जेब में पड़े हुए ₹5000 भी ले लिए। इस घटना की गांव में यह कहकर कि युवक ने वृद्ध पंडित जी को लातों से मारा पीटा की भर्तस्ना की जा रही है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ने सूचना मिलते ही घटना पर लिया तुरंत एक्शन।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार गौहानी ग्राम पंचायत में माता रानी मंदिर के पास स्थित डेयरी के संचालक पंडित सीताराम तिवारी उम्र लगभग 70 वर्ष ने बताया कि वह नित्य की भांति अपनी डेरी पर दूध का कार्य कर रहे थे उस समय सुबह का करीब 9 बज रहा था, कि कमल सिंह पुत्र सत्येंद्र सिंह उर्फ पूता सिंह आया और 1 लीटर दूध की मांग करने लगा जब मैंने मना कर दिया कि दूध नहीं मिल पाएगा तो उसने दूध जबरन भरना चालू किया विरोध करने पर उसने दूध जो कैनों में था फैला दिया और मुझे धक्का से गिरा कर लात घूँसों से पीटना शुरू कर दिया हमारे जेब में पड़े ₹5000 जो रंगदारी के साथ इसने मुझसे ले लिए इस घटना को जब ग्रामीणों ने देखा व सुना तो कुछ लोग मौके पर आ गए और मुझे बचाया लेकिन बाद में कमल सिंह मां बहिन की गंदी-गंदी गालियां दीं और जान से मारने की धमकी देते हुए बीहड़ की तरफ भाग गया। जब मैं थाने के लिए शिकायत करने को चला तो रास्ते में मुझे सत्येंद्र सिंह (पूता सिंह) ने घेर लिया और धमकाया कि यदि थाने जाकर रिपोर्ट की तो मैं अपने लड़कों को बुलवाकर तुम्हारी वह मरम्मत करूंगा जो याद रहेगा।मुझे फांसी और सजा का कोई डर नहीं है और हमारा कोई कुछ बिगाड़ भी नहीं सकता। फिर मैं उस समय मजबूरी वश रुक गया और बाद में मौका पाकर थाने गया जहां पर मैंने अपनी तहरीर थाने में दी पुलिस अधिकारियों ने मुझे रोते हुए को चुपाया,ठंडा पानी पिलाया और पूरी सांत्वना देते हुये कहा कि अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा हर कीमत पर आपको न्याय दिया जाएगा।

प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने खबर का संज्ञान लेते हुए और प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर अभियोग पंजीकृत कर संबंधित अपराधी को पकड़ने का निर्देश दिया। आनन-फानन में संबंधित उप निरीक्षक महोदय ने हमराही बल के साथ घटनास्थल पर गएऔर अपराधी को भी खंगाला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी चकरनगर के कुशल निर्देशन और शासन की मंशा के अनुरूप गुंडा जीरो टॉलरेंस के तहत थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह का कार्य भी इस घटना के क्विक एक्शन ग्रामीणों द्वारा विशेष रूप से सराहा जा रहा है।