Monday , October 28 2024

इटावा, भरथना के दो गांवों में लक्खी चोरी से फैली सनसनी*

*भरथना के दो गांवों में लक्खी चोरी से फैली सनसनी*

● कन्धेसी पचार में 13 लाख के आभूषण ढाई लाख की नगदी पार,

 

● हाजीपुर में तहसीलदार के अर्दली के आभूषण 20 हजार की नगदी पार,

● सीओ के निर्देशन में फिंगर प्रिंट-डॉग स्क्वायड टीमें जांच में जुटी,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली पुलिस सहित मुख्यालय पुलिस में रविवार की भोर होते ही उस समय हड़कम्प मंचा गया जब भरथना कोतवाली ग्रामीण क्षेत्र के दो गांवों में अलग-अलग अज्ञात बदमाशों ने गृहस्वामियों के सोते हुए घरों में प्रवेश कर लाखों रुपये कीमती सौने चांदी के आभूषण व नगदी पार करदी।
एक ही रात्रि में पडौसी दो गांवों में लक्खी चोरी की खबर मिलते ही भरथना पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह भरथना कोतवाल के एल पटेल के साथ घटना स्थल पहुँच गये,और मामले की जानकारी कर चोरियों के खुलासा के लिए मुख्यालय से फिंगरप्रिंट व डॉग स्क्वायड टीमों को बुलाकर जांच पड़ताल शुरू करदी।


आपको बतादें क्षेत्र के ग्राम हाजीपुरा में भरथना तहसीलदार के अर्दली राम नरेश के घर मे अज्ञात बदमाशों ने शनिवार और रविवार की अर्ध रात्रि मैन गेट में लगे ताले तोड़कर प्रवेश कर लिया और घर की बिजली बन्द कर कमरों में रखे बक्से अलमारियों को तोड़कर उसमें रखे सौने चांदी के आभूषण सहित 20 हजार की नगदी पार करदी। ग्रस्वामी राम नरेश की पत्नी मनीषा देवी ने बताया कि घटना के दौरान उनकी बुजुर्ग सास फूलन श्री,पुत्र सन्तोष,पुत्र वधु प्रीति,बेटी पूजा,नाती कृष्णा,नातिन कु०वर्षा सहित परिजन अलग-अलग कमरों में गहरी नींद में सोते रह गये। मनीषा देवी के अनुसार अज्ञात बदमाश एक जोड़ी सौने के झाले,सौने के दो मंगलसूत्र,चार सौने की अंगूठियां,एक सौने की जंजीर,चार चांदी के लच्क्षे,चांदी की दो जोड़ी पायलें,चांदी की एक करधनी सहित 20 हजार की नगदी चुराकर उनकी आँखों के सामने भाग गये।
वहीं क्षेत्र के ग्राम कन्धेसी पचार निबासी आशा देवी पत्नी स्व०सुभाष चन्द्र शुक्ला ने बताया कि बीती रात्रि गांव में बिजली नही होने के कारण पूरे गांव में अंधेरा छाया हुआ था जिसके कारण ज्यादा तर ग्रामीण अपने अपने घरों की छतों पर और आंगनों में सोए हुए थे,उन्होंने बताया कि उनके दोनो बेटे अतुल उर्फ कल्लू शुक्ला मध्य-प्रदेश के शिवपुरी में व तरुण उर्फ संजू शुक्ला नोयडा में रहकर नौकरी करते है,जबकि उनकी दौनो पुत्रवधु उनके साथ गांव में ही रहतीं हैं बीती रात्रि उनकी पुत्रवधु व छोटी छोटी दौनी नातिनें घर मे सोई हुई थीं,इसके अलावा घर की सुरक्षा हेतु खूंखार लेव्रा डॉग भी गहरी नींद में सोता रहा। इस बीच अंधेरी रात का फायदा उठा कर अज्ञात बदमाशों ने उनके घर में प्रवेश कर लिया और दौनो पुत्र बधुओं व उनकी बेटी गुड़िया पत्नी हरिओम मिश्रा निबासी ग्राम हरिहरपुर सिकंदरा कानपुर देहात के करीब 13 लाख रुपये के कीमती सौने चांदी के आभूषण व घर मे रखी ढाई लाख रुपये की नगदी बदमाश चुरा कर चम्पत हो गये। घटना की जानकारी सुबह छह बजे तब हो सकी जब बड़ी पुत्रवधु अंजली जागी,जिसने घर कमरों में सामान विखरा देखा तो वह गश खा कर जमीन पर गिर गई।
घटना की खबर मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुँच फिंगर प्रिंट व डॉग स्क्वायड टीम की मदद से जांच पड़ताल शुरू करदी है। एक रात में दो पडौसी गांवों में लक्खी चोरियों की घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।