Monday , October 28 2024

चकरनगर, सीडीपीओ द्वारा आखिर केंद्रों का क्यों नहीं हो रहा निरीक्षण स्पष्टीकरण देंः मलखान सिंह*

*चकरनगर, सीडीपीओ द्वारा आखिर केंद्रों का क्यों नहीं हो रहा निरीक्षण स्पष्टीकरण देंः मलखान सिंह*

*(डॉक्टर एसबीएस चौहान)*
*चकरनगर/इटावा,12 जुलाई।* विकासखंड के अंतर्गत ग्राम नगला चौप में स्थित प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण उप जिला अधिकारी के द्वारा किया गया।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार विकासखंड चकरनगर के अंतर्गत नगला चौक में स्थित प्राथमिक विद्यालय आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण उप जिलाधिकारी चकरनगर मलखान सिंह के द्वारा किया गया। प्राथमिक विद्यालय नगला चौप में श्रीमती संध्या पोरवाल अनुपस्थित पाईं गईं।छात्रों की उपस्थिति स्कूल में 50 प्रतिशत ही पाइगई। प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया गया है कि विद्यालय में पंजीकृत छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। छात्रों ने बताया कि उन्हें मिड डे मील समय से मिल रहा है। मिड डे मील का भोजन चेक किया गया गुणवत्ता ठीक पाई गई। शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार लाने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसके साथ साथ उप जिलाधिकारी मलखान सिंह ने आंगनवाड़ी केंद्र पर तैनात सहायिका श्रीमती माया देवी दिनांक 4 जुलाई 2022 से लगातार अनुपस्थित है। 3 वर्ष से 8 वर्ष तक की आयु के 26 बच्चे पंजीकृत है जिनमें से 08 बच्चे उपस्थित मिले। आंगनवाड़ी कार्यकत्री को कार्य में सुधार करने के लिए निर्देशित किया गया है। सीडीपीओ द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है इसके संबंध में सीडीपीओ का जवाब तलब किया गया है।

उप जिलाधिकारी के द्वारा औचक निरीक्षण किए जाने से विकासखंड के तमाम आंगनवाड़ी केंद्रों और प्राथमिक विद्यालयों में हड़कंप मच गया है।