Tuesday , October 29 2024

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, खाली कराई गई सरकारी जमीन

जसवंतनगर: ग्राम नगला पसी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई और नवीन परती के नाम से दर्ज सरकारी जमीन खाली करा दी गई। यह कार्रवाई एसडीएम के निर्देश पर राजस्व व पुलिस टीम ने की।

बता दे कि क्षेत्र में भूमाफियाओं पर प्रशासन का बुलडोजर लगातार गरज रहा है। जिसको लेकर उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह के नेतृत्व में बेशकीमती संपत्ति को कब्जा मुक्त कराई गई हैं।
एसडीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग द्वारा नायब तहसीलदार अवनीश कुमार सिंह व स्थानीय लेखपाल मनीष दुबे, मो.जहीर सहित थाना प्रभारी निरीक्षक अब्दुल सलाम सिद्दीकी भारी पुलिस बल के साथ ग्राम पंचायत आलई के नगला पसी में स्थित नवीन परती के नाम से सरकारी अभिलेखों में दर्ज भूमि संख्या 76 पर बुलडोजर लेकर पहुंचे। वहां स्थित उक्त सरकारी भूमि को चिन्हित पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया तो इस कार्रवाई के दौरान कुछ कब्जा धारी वहां पंहुचकर टीम से नोकझोंक करने लगे। टीम ने कब्जा धारियों से भूमि के कागज दिखाने बात कही लेकिन कब्जा धारियों के कागजों से संतुष्ट न होकर बुलडोजर की कार्रवाई निरन्तर चलती रही। इस कार्रवाई के चलते 10 वर्षो से पूर्व दबंगों द्वारा कब्जाई सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराकर अपने हवाले लिया गया। नायब तहसीलदार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा इन जमीनों पर कब्जे की शिकायत की गई थी। नवीन परती भूमि पर दबंगों द्वारा 10 वर्षों से नाद, हौद, खूंटा, ईंटा आदि लगाकर कब्जा कर लिया गया था। इससे ग्रामवासियों की आवाजाही निकासी पूरी तरह से बंद सी हो गई थी। शिकायत सत्य पाई जाने पर कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया है कि भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई निरन्तर चालू रहेगी।