Monday , October 28 2024

IND vs NZ: टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आज होगा महामुकबला, देखें अपडेट

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमें अब एक हफ्ते से भी ज्यादा वक्त के बाद फिर से मैदान पर उतर रही हैं और इस टूर्नामेंट के बाद दोनों एक दूसरे का ही सामना करने वाली हैं.

 ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप के दौरान कुछ मैचों में बारिश के असर को देखते हुए उसके पड़ोसी देश न्यूजीलैंड में भी मौसम के मैच पर असर का डर फैंस को है और वेलिंग्टन में भी स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है.

तीन मैचों की सीरीज का आगाज न्यूजीलैंड की राजधानी से हो रहा है लेकिन मौसम विभाग का अनुमान बता रहा है कि सीरीज का पहला ही मैच बारिश से बुरी तरह प्रभावित हो सकता है. वेलिंग्टन में शुक्रवार 18 नवंबर को मौसम न सिर्फ काफी ठंडा है, बल्कि शाम के वक्त, जब मुकाबला शुरू होना है, तब बारिश की आशंका बनी हुई है.

मौसम पर नजर रखने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुमान के मुताबिक, वेलिंग्टन में शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच बारिश हो सकती है. बारिश की संभावना 70 फीसदी तक है लेकिन इसकी मात्रा ज्यादा नहीं है.

अगर मैच पर बारिश का असर पड़ता है, तो टी20 इंटरनेशनल के लिए बने नियमों के मुताबिक, मैच अधिकारी मैदान की स्थिति सही होने पर कम से कम 5-5 ओवर का मैच कराना जरूरी होगा. अगर ऐसा भी संभव नहीं हुआ तो मैच को रद्द करना पड़ेगा.