Monday , October 28 2024

गाैतम गंभीर ने इन दो खिलाड़ियों को चुना टीम इंडिया के लिए अगला कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय असमंजस दाैर से गुजर रही है। तीनों फाॅर्मेट के कप्तान पूर्ण रूप से रोहित शर्मा घोषित किए गए हैं, लेकिन सीमित ओवरों में कभी शिखर धवन कप्तान का रोल निभाते दिख रहे तो कभी हार्दिक पांड्या।

भविष्य में काैन भारत का कप्तान होगा।भारतीय सलामी बल्लेबाज गाैतम गंभीर ने उन दो खिलाड़ियों को चुना, जो भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं।

न्यूजीलैंड में 2018 में U19 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने के बाद, पृथ्वी शॉ ने भारत की सीनियर टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने में अधिक समय नहीं लगाया। 23 वर्षीय शाॅ ने उसी साल राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया .

शाॅ पहली बार 2019 में डोप परीक्षण में विफल रहे और बाद में, उसकी फिटनेस और जीवनशैली के मुद्दे चिंता का विषय बन गए। मार्च 2022 में, इंडियन प्रीमियर लीग से ठीक पहले, शॉ भी यो-यो टेस्ट पास करने में असफल रहे।

गंभीर मानते हैं कि उनकी आक्रामकता भविष्य में भारतीय टीम की मदद कर सकती है। साथ ही गंभीर का मानना ​​है कि यह वर्तमान कोच और चयनकर्ताओं का कर्तव्य है कि वह उन्हें ट्रैक पर वापस लाने में मदद करें।