Sunday , October 27 2024

इस देश में मजदूरों और ड्राइवरों के बीच बड़ी संख्या में कोविड-19 परीक्षण पाया गया पॉजिटिव

चीन में कोरोना महामारी का कहर अब भी थमा नहीं है। दो करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले राजधानी शहर बीजिंग में कोविड से हुई मौतों के लिए शनिवार को अंतिम संस्कार और दाह संस्कार के लिए मारामारी जैसी स्थिति पैदा हो गई।

मजदूरों और ड्राइवरों का बड़ी संख्या में कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है, देश में ‘जीरो कोविड पॉलिसी’ के खिलाफ हाल ही में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए थे। राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पहली बार बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा था।

टेस्टिंग, लॉकडाउन और सख्त यात्रा प्रतिबंधों के साथ चीन दुनिया के ऐसे देशों के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहा है, जो कोविड महामारी के बाद काफी हद तक फिर से खुल गए हैं। तक अपने घरों के अंदर ही अपने हल्के लक्षणों की देखभाल करें।

बीजिंग में 7 दिसंबर को कोविड प्रबंधन नीतियों में बदलाव के बाद से अभी तक किसी की भी कोविड से मृत्यु की सूचना नहीं थी। कोविड ने पार्लरों, रेस्तरां और कूरियर फर्मों से लेकर इसकी लगभग एक दर्जन से अधिक सेवाओं के मजदूरों और कर्मचारियों को प्रभावित किया है। मियुन शवदाह गृह के एक कर्मचारी ने बताया, अब हमारे पास कम कारें और कर्मचारी हैं।