Sunday , October 27 2024

भीषण ठंड में ‘भागीरथ सेवा’ के अलावों ने दी लोगों को राहत

फ़ोटो- सरकारी अलावों की कमी के कारण अपनी व्यवस्थाओं से अलाव जलाकर हांथ सेकते लोग।

जसवंतनगर(इटावा)। नगर में भीषण ठंड के बावजूद सरकारी अलावों का टोटा देखा जा रहा है ऐसी स्थिति में “भागीरथ सेवा” लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

नगर पालिका परिषद द्वारा लगाए जाने वाले इलाकों में अलावों की संख्या काफी कम है तथा अलाव के लिए लकड़ी वितरित करने वाले कर्मचारी कुछ मुंह लगे सभासदों के यहां लकड़ी पहुंचा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर अलावों की संख्या को कम देखते हुए कस्बे के समाजसेवी एवं नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे भागीरथ यादव उर्फ करु ने कस्बे में लगभग तीन दर्जन अलाव जलवा कर सर्दी से त्रस्त नागरिकों को काफी राहत प्रदान की है।

चर्चा है कि नगर पालिका परिषद के कर्मचारी भागीरथ सेवा के जलते अलाव की फोटो खुद के अलाव बताकर फोटो सेंड कर रहै है। नागरिकों में इसको लेकर नाराजगी है। उच्चाधिकारियों से जांच की मांग की गई है।ताकि नगर पालिका परिषद की झूठी वाहवाही एवं मनमानी पर रोक लगे।

कस्बे के गरीब इलाकों में भागीरथ सेवा के तहत जलाए जा रहे अलावों की मुक्त कंठ से लोगों ने प्रशंसा की है।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका परिषद चुनावों के टल जाने के बाद अधिकतर संभावित प्रत्याशियों ने अपने प्रचार कार्य को बंद कर दिया है । लेकिन भागीरथ यादव ने अपनी जन सेवा के कार्यों को लगातार जारी रखा है, जिससे गरीब नागरिक काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा अनेक स्थानों पर लोग सर्दी से बचाव के लिए चंदा कर रहे और अलाव जलवा रहे हैं।

*वेदव्रत गुप्ता