Sunday , October 27 2024

नाला न बनने से भतौरा गांव में घरों का पानी खेतों में भर रहा 

फ़ोटो: तहसील पर पहुचे ग्राम भतोरा के ग्रामीण

जसवंतनगर(इटावा)। भतौरा में गांव के घरों का पानी खेतो में जमा हो रहा है, जिससे किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने पानी को सरकारी नाला तक पहुचने के लिए अधूरे पड़े नाले का निर्माण कराकर तालाब से जोड़े जाने की माँग की है।

बताते हैं कि गांव से तालाब तक जाने वाला नाला बीच मे ही अधूरा पड़ा है इसके बनाने का काम कुछ समय पूर्व हुआ था मगर धन की कमी के चलते नाला पूरा नहीं हो सका। इसके चलते गांव का जो पानी है वह खेतों तक पहुंच जाता है जिससे कई बीघा फसलें पानी मे डूब रही है।

इस सम्बंध में किसान श्यामा चरन, राजेश कुमार, अखिलेश कुमार, रजनेश बावू, आलोक कुमार, रविन्द्र, राजकुमार, उमेश कुमार, आदित्य कुमार, मोहरमन, अवधेश कुमार, आदि लोग तहसील पहुचे और उनहोने उपजिलाधिकारी ज्योतिषना बंधु से मुलाकात करते हुए उनसे कहा कि गांव के गंदी नालियों का पानी खेतो में जमा हो रहा है जिससे उनकी फसलो को भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने उपजिलाधिकारी से तत्काल संज्ञान लेकर इस समस्या के निराकरण कराने की माग की है।

ग्राम प्रधान निर्मला देवी ने बताया ग्राम निधि में पैसे नहीं है धनराशि आने के उपरांत नाले का निर्माण पूरा कराकर नाले का ढाल तालाव में कर दिया जाएगा।

*वेदव्रत गुप्ता