Saturday , September 21 2024

प्राथमिक स्तर पर शैक्षिक स्तर में सुधार की बड़ी जरूरत: डा०विवेक

फोटो जसवंत नगर में संस्कार प्ले स्कूल का उद्घाटन करते डॉ विवेक यादव, उनका सम्मान करते रोहित जैन फड्डू

जसवंतनगर (इटावा)। एसएमजीआई ग्रुप इटावा के चेयरमैन डॉ विवेक यादव ने कहा है कि इटावा जिले के शैक्षिक स्तर में हाल के वर्षों में अच्छे स्कूलों के खुलने से जबरदस्त सुधार आया है। प्राथमिक स्तर पर इसमें सुधार की अभी और गुंजाइश है। छोटे बच्चों के लिए प्ले स्कूल ज्यादा से ज्यादा खोले जाने चाहिए ,इनसे बच्चों की शैक्षिक नींव मजबूत होगी।

फोटो:मुस्कान जैन का अभिनंदन किया जाता हुआ

श्री यादव शुक्रवार को यहां जैन मोहल्ला में सरस्वती ज्ञान मंदिर कैंपस में खोले गए “संस्कार प्ले स्कूल,जसवंतनगर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब अभिभावक लोग अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने को उत्सुक रहते हैं।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में “संस्कार प्ले स्कूल ग्रुप” द्वारा खोले जा रहे, स्कूलों की श्रृंखला में यहां जसवंतनगर में वीरेंद्र जैन परिवार के ब्रजमोहन जैन, रोहित जैन उर्फ फड्डू द्वारा खोले गए इस स्कूल में उद्घाटन के साथ ही प्रवेश आरंभ हो गये। स्कूल के उद्घाटन दौरान विशिष्ट अतिथि वेद व्रत गुप्ता की मौजूदगी में डॉक्टर विवेक यादव ने तालियों की गड़गड़ाहट के मध्य फीता काटा गया।

इस अवसर पर मौजूद नीट परीक्षा में देशभर में 90 वी रैंक से क्वालीफाई करने वाली नगर की छात्रा मुस्कान जैन का ऑस्ट्रेलिया में प्रवास कर रही पूजा व्रत गुप्ता और डॉ विवेक यादव ने प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया।

उद्घाटन अवसर पर संस्कार संस्था के रीजनल डायरेक्टर विवेक कुमार के अलावा संजय जैन, मनोज जैन, ब्रजेश यादव, चेतन जैन,प्रखर जैन,रोहित जैन,अंकित जैन,अंकुर जैन,विवेक जैन,एकांष जैन,मोहित जैन,उत्कर्ष जैन,आलोक जैन ,ह्रदय मोहन जैन, मोनिका जैन,सुनीता जैन,संध्या जैन,पूर्वी जैन आदि के अलावा नगर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

*वेदव्रत गुप्ता