Sunday , October 27 2024

आर्यभट्ट गणित चेलेंज में डीपीएस के ‘आयुष’और ‘सिद्धांत’ रहे अव्वल

फोटो: टॉप रही छात्र आयुष कुशवाह और सिद्धांत डीपीएस स्कूल की प्रिंसिपल भावना सिंह के साथ

इटावा,19 मार्च। सीबीएसई प्रयागराज मण्डल द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चेलेंज प्रतियोगिता 2022 में दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा ने अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर बेस्ट सीबीएसई मैथेमेटिक्स प्रमोशन स्कूल का अवॉर्ड हासिल किया है।

विदित हो कि इस मैथेमेटिक्स प्रतियोगिता में सीबीएसई से जुड़े देश भर के लगभग दो हजार से भी ज्यादा स्कूलों ने प्रतिभाग किया था, जिसमे दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा के 3 बच्चों ने फाइनल राउंड में पहुंचकर ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करके अपनी श्रेष्ठता साबित की। इस गणित प्रतियोगिता में छात्रों का डायरेक्शन गणित विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा सहित स्कूल के अन्य मेंटर टीचर संजय शर्मा, राघवेंद्र कुमार ,सौरभ चौहान ने किया।

इस आर्यभट्ट गणित चेलेंज प्रतियोगिता 2022 में डीपीएस के आयुष कुशवाहा और सिद्धांत श्रीवास्तव अपनी जगह बनाकर अव्वल रहे।

इस प्रतियोगिता का आयोजन दो स्टेज में सम्पन्न हुआ, जिसमे सेकेंड स्टेज में सीबीएसई द्वारा एक ऑनलाइन एग्जाम के आधार पर प्रत्येक विद्यालय से तीन श्रेष्ठ छात्र चुने गए थे। इसी क्रम में डीपीएस के छात्र आयुष कुशवाहा ने पहले टॉप 100 छात्रों में ही अपना स्थान बनाया था।

विद्यालय के दोनों मेधावी छात्रों की सफलता पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के चैयरमैन डॉ विवेक यादव व वाइस चैयरमैन डॉ प्रीति यादव और प्रिंसिपल भावना सिंह ने बधाई एवम उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं है।

*वेदव्रत गुप्ता