Saturday , October 26 2024

कैस्थ के”दुर्गा”और”हनुमान”मंदिर पर लगे मेले में खूब जुटी भीड़, झंडे-घंटे खूब चढ़े

फोटो: केस्थ गांव में लगे मेले में खेल तमाशा देखते लोग
——
_______
जसवंतनगर(इटावा)। चैत्र पूर्णिमा पर  कैस्थ गांव स्थित धर्मशाला  के दुर्गा तथा हनुमान मंदिर पर गुरुवार  विशाल मेले का आयोजन किया गया जिसमें देर शाम भारी संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचे। लोगों ने पूजा अर्चना कर अपनी मनोकामना मांगी तथा झंडे-घंटे चढ़ाए।
    कैस्थ गांव के सड़क किनारे स्थित इस ट्रस्ट धर्मशाला मंदिर पर  वर्षों पुरानी मेला की यह परंपरा है।  भक्तों की भारी भीड़ मंदिर पर पहुंचती है और सुबह से ही भक्तों तांता लगा रहता है।  आसपास गांवों के भक्तों ने वहां पहुंचकर बैंड बाजों की धुन पर  लांगुरिया गाते, झूमते नाचते  झंडे और घंटे चढ़ाए।  विशेष पूजा अर्चना कर   प्रसाद चढ़ायाऔर मनौती मांगी
     धर्मशाला की ट्रस्टी और अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार यशवंत चतुर्वेदी ने बताया किइस अवसर पर यहां पर मेले का भी आयोजन और भी व्यवस्थित ढंग से किया गया।
     मेले को लेकर मंदिर परिसर में सुंदर सजावट भी की गई तथा खाने-पीने के स्टाल के साथ खिलौनों की दुकानों पर मेले में आने वालों  ने जमकर खरीदारी की। झूलों खेल।तमाशों के भी महिलाओं बच्चों ने जमकर आनंद उठाया।
     मेले के आयोजन के अवसर पर सचिन चतुर्वेदी, आलोक उपाध्याय, लकी ,अंकित ,रवींद्र , हरि ओम , हिमांशु आदि मेले की व्यवस्था में जुटे रहे।
*वेदव्रत गुप्ता