Saturday , October 26 2024

जसवंतनगर में 25 वार्डों के सभासदी के लिए 122 प्रत्याशी मैदान में उतरे

 

फोटो: नामांकन के लिए जाते हुए भाजपा और सपा के प्रत्याशी क्रमशः जय शिव बाल्मिक और सत्यनारायण पुद्दल आशीर्वाद अपने बुजुर्गों से लेते हुए
—–
जसवंतनगर (इटावा)। निकाय चुनाव को लेकर जसवंतनगर नगर पालिका परिषद के लिए पिछले 8 दिनों से चल रही नामांकन प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हो गई।
           अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित जसवंतनगर नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए यहां कुल मिलाकर 13 नामांकन पत्र खरीदे गए थे, जिनमें से केवल 10 नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर/उप जिलाधिकारी जसवंत नगर कौशल कुमार के के समक्ष दाखिल किए गए। इनमें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सत्यनारायण  पुद्दल ने नामांकन के दो सेट दाखिल किए हैं, इसलिए अध्यक्ष पद के लिए कुल मिलाकर नामांकन समाप्ति पर 9 नामांकन  ही दाखिल हुए हैं।
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचस्थानीय) राजेश अरोडा ने अवगत कराया है कि नगर पालिका परिषद जसवन्त नगर के 25 वार्डों के सभासद पद हेतु कुल 125 नामांकन पत्र क्रय किये गये, जिसमें से विभिन्न वार्डों से सभासद पद हेतु कुल 122 नामांकन पत्र अंतिम दिन तक दाखिल हुए हैं।इस तरह देखा जाए तो औसतन पांच प्रत्याशी प्रत्येक वार्ड से मैदान में उतरे हैं।
   नामांकन का काम पूरा हो जाने के बाद मंगलवार 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी 27 अप्रैल को चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे

   वार्ड सभासद प्रत्याशियों के लिए प्रमुख पार्टियों में भारतीय जनता पार्टी ने कुछ ही वार्डों के लिएअपने प्रत्याशी घोषित किए हैं । भाजपा द्वारा रविवार शाम 9  वार्डों के लिए अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए थे, जबकि समाजवादी पार्टी ने अपनी कोई अधिकृत लिस्ट सोमवार शाम तक घोषित नहीं की।
      समाजवादी पार्टी की चुनाव कमान संभाल रहे राहुल गुप्ता का कहना है कि चुनाव चिन्ह आवंटन से पहले -पहले पार्टी की ओर से सभासदो की अधिकृत लिस्ट जारी कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी वार्डों में पार्टी अपना सायकिल सिंबल शायद नही देगी।निर्दलीय उम्मीदवारों को ही बाहर से समर्थन देगी।
*वेदव्रत गुप्ता
—–