Saturday , September 21 2024

जसवंतनगर के शिक्षक नेता”अनिल प्रताप”ने चांद पर जमीन खरीदी

 

____
फोटो: चांद पर जमीन की रजिस्ट्री के कागजात दिखाते अनिल प्रताप सिंह यादव और उनके पुत्र डॉक्टर प्रशांत
जसवंतनगर(इटावा)।क्षेत्र के एक शिक्षक नेता और शीतगृह मालिक  अनिलप्रताप सिंह यादव ने चंद्रमा पर 3 एकड़ जमीन खरीदी है, भविष्य में यदि चंद्रमा पर मानव जीवन आवासित होता है, तो वह वहां अपना घर बनवा सकेंगे ,साथ ही अपनी इस जमीन को बेचकर लाभ भी अर्जित कर सकेंगे।
   उनके द्वारा चांद पर खरीदी गई इस 3 एकड़ जमीन की बाकायदा रजिस्ट्री और नक्शा उनके पास आ गया है। साथ ही चांद की नागरिकता तथा वहां आने जाने के लिए बोर्डिंग पास भी रजिस्ट्री के साथ उन्हें उपलब्ध कराये गये है।
   चंद्रमा की जमीन पर प्लॉट काटने और उन्हें बेचने के अधिकार अमेरिका की न्यूयॉर्क स्थित कंपनी “लूना इंटरनेशनल मून लैंड अथॉरिटी कंपनी” को अमेरिकन अंतरिक्ष अथॉरिटी द्वारा प्रदान की गई है।            अब तक चंद्रमा पर जमीन खरीदने वालों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिम्मी कार्टर रोनाल्ड रीगन और जॉर्ज बुश आदि शामिल हैं। अन्य हजारों लोग पूरे विश्वभर  में जमीन खरीद रहे है। जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर फिल्म अभिनेता सुशांत राजपूत का नाम भी तब आया था, जब उनकी मौत हो गई थी क्योंकि उन पर चांद पर जमीन खरीद करने की कई रजिस्ट्री थी। अभी तक अपने भारत देश में करीब 100 लोगों ने वहां की जमीन  खरीदी है ,जिनमें अनिल प्रताप यादव भी शामिल हो गए
 लूना कंपनी के सी ई ओ मिस्टर डेनिश न्यूयॉर्क में निवास करते हैं और उन्होंने अनिल प्रताप सिंह यादव को बाकायदा 3 एकड़ जमीन खरीद की रजिस्ट्री  प्रेषित  की है। स्वयं अनिल प्रताप और उनके पीजीआई सैफई में कार्यरत डॉक्टर पुत्र डॉ प्रशांत ने बताया है कि उन्होंने  इस जमीन की खरीद के लिए जो  राशि जमा होनी थी, वह उन्होंने जमा करा दी थी ।अब जमीन की रजिस्ट्री  आ गई  है, अब चाहें तो वह चांद पर अपनी जमीन को बेचकर लाभ अर्जित कर सकते हैं।
____
*वेदव्रत गुप्ता