Friday , September 20 2024

नैंसी पेलोसी ने बाइडन से निजी तौर पर कहा- आप नहीं जीत सकते; जवाब मिला- अब भी मौका है

अमेरिका में इस नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। इससे पहले ही राष्ट्रपति जो बाइडन तीसरी बार कोविड पॉजिटिव पाए गए। एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व व्हाइट हाउस स्पीकर नैंसी पेलोनी ने बाइडन से निजी तौर पर कहा था कि वह नहीं जीत सकते। पेलोसी ने कहा कि बाइडन अपनी उम्र के कारण नवंबर में डेमोक्रेट के चुनाव जीतने की संभावनाओं को खत्म कर सकते हैं। पेलोसी के इस बयान पर बाइडन ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने का उनके पास अभी भी मौका है।

हालांकि, अब ऐसा लगता है कि पेलोसी ने बाइडन का समर्थन करना अब पूरी तरह से बंद कर दिया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या पेलोसी को ऐसा लगता है कि बाइडन को इस दौड़ से बाहर हो जाना चाहिए। पिछले हफ्ते एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था, यह राष्ट्रपति पर निर्भर करता है कि उन्हें चुनाव लड़ना है या नहीं। हम सभी उन्हें निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

ट्रंप पर हुए हमले पर जताई नाराजगी
दूसरी तरफ नैंसी पेलोनी ने पिछले हफ्ते डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, “एक ऐसे व्यक्ति जिनका परिवार राजनीतिक हिंसा का शिकार रहा है। मैं प्रत्यक्ष रूप से जानती हूं कि किसी भी प्रकार की राजनीतिक हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है। मैं भगवान का शुक्रिया करूंगी की पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।” पेलोसी के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने (पेलोसी) शुक्रवार से बाइडन के साथ बात नहीं की।

डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख फंडरेजर में से एक, अभिनेता जॉर्ज क्लूनी ने कहा कि जो बाइडन समय से नहीं जीत सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, “शीर्ष डेमोक्रेट्स चक शूमर, हकीम जेफरीज, नैंसी पेलोसी, सीनेटर, प्रतिनिधि और अन्य उम्मीदवार जो इस चुनाव में हार का सामना कर रहे हैं, उन्हें बाइडन को समझाना चाहिए।”

बता दें कि बाइडन ने हाल ही में पेलोसी के पति पर 2022 में हथौड़े से हुए हमले का मजाक उड़ाने के लिए ट्रंप की आलोचना की थी। अपनी उम्र और मानसिक परेशानियों के कारण राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हटने के दबाव के बीच राष्ट्रपति बाइडन कोविड पॉजिटिव पाए गए। उनके कोविड पॉजिटिव होने से स्थिति और भी ज्यादा तनावपूर्ण हो गई है।