Saturday , October 19 2024

जबलपुर पड़ोसी ने किया नाबालिग से रेप परिजनों ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

 

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक नाबालिग रेप पीड़िता को उसके ही घरवालों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 17 साल की एक लड़की का उसके ही घर पर उसके पड़ोसी ने रेप किया और जैसे ही घरवालों के सामने यह बात आई उन्होंने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। हालांकि घरवालों ने कहा है कि लड़की ने रेप के बाद आत्महत्या कर दी। लेकिन पुलिस का कहना है कि हत्या का मामला दिखाई पड़ता है ।पुलिस ने मंगलवार को कहा कि नाबालिग के पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

लड़की के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि वह आत्महत्या से मर गई, पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उसकी मौत से पहले उसे बेरहमी से पीटा गया था, जो कि हत्या की ओर इशारा करता है।

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा, “लड़की के पिता सोमवार रात को थाने आए और दावा किया कि उनके 21 वर्षीय पड़ोसी ने इलाके में उनकी बेटी को बदनाम करने की धमकी देकर उनके घर में बलात्कार किया। उसने आगे दावा किया कि लड़की की मां ने घटना को देखा और मदद के लिए चिल्लाई, लेकिन आरोपी ने उसे मारा और भाग गया।”

एसपी ने कहा, ‘पिता घटना के दो घंटे बाद थाने आए। पुलिस जब पीड़िता के घर बयान दर्ज कराने पहुंची तो वह मृत मिली। घर पर मौजूद परिवार के सदस्यों ने कहा कि लड़की ने खुद का गला घोंटकर आत्महत्या कर ली।’

एसपी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि लड़की को मौत से पहले पीटा गया था, प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला है।

पुलिस ने मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि वे लड़की के पिता से पूछताछ कर रहे हैं, आगे की जांच जारी है।