Sunday , October 20 2024

डिवाइन लाइट इटावा में आयोजित हिन्दी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता संपन्न हुई
दिनांक 09/10/2021 को शहर के प्रतिष्ठित विद्यालय डिवाइन लाइट इण्टर कालेज में हिन्दी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की शुरूआत विद्यालय के प्रबन्धक श्री राम नरेश यादव जी ने सरस्वती माता के चित्र पर पुष्प अर्जित व दीया जलाकर कर किया । उन्होने सभी प्रतिभागी छात्र/छात्राओं को इस प्रतियोगिता में भागीदारी करने के लिए बहुत ही सराहा व बताया की किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेना मात्र ही बहुत महत्वपूर्ण होता है। अपनी पूरी मेहनत से प्रतिभागि को प्रतियोगीता में हिस्सा लेना चाहिए। पूर्ण निष्ढा, मेहनत व ईमानदारी से प्रतिभागिता करने वालों को सदैव ही सफलता का मीठा स्वाद चखने को मिलता है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने श्री मनोज एम एस जी ने भी सभी प्रतिभागि छात्रों को शुभकामनाऐं दी व इस प्रतियोगिता के महत्व के बारे में भी सभी को बताया। सी बी एस ई बोर्ड भी छात्र/छात्राओं के अन्दर लेखन शैली को विकसित करने को बहुत बढ़ावा देता है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यालय के छात्र/छात्रोओं के अन्दर लेखन शैली का और भी विकास होगा।
प्रतियोगिता का सफल संचालन विद्यालय की सी सी ए इंचार्ज दीक्षा भदौरिया ने किया। प्रतियोगिता तीन वर्गाें में आयोजित की गई जो निम्न प्रकार हैं
1. प्राइमरी वर्ग
2. जूनियर वर्ग
3. सीनियर वर्ग
प्रतिभागी छात्र/छात्राओं ने चार्ट पेपर पर चित्र व लेखन की मदद से बहुत की अच्छे अच्छे निबन्ध बनाये। कोविड-19 की महामारी के समय इन प्रतियोगिताओं से बच्चों के मनोबल व आत्मविश्वास पर बहुत ही अच्छा प्रभाव पडता है।

प्रतियोगिता में निम्न बच्चों ने भाग लिया हर्षिका कक्षा – 2, नचिकेत कक्षा – 7, अंजली कक्षा – 11 व विशाल कक्षा-9, तन्वी कक्षा -6 आदि ।