Friday , October 18 2024

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में किया ‘किसान न्याय रैली’ का आयोजन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस रविवार को 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। पहले दिन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  वाराणसी में एक रैली को संबोधित करेंगी। रैली, जिसका नाम पहले ‘प्रतिज्ञा रैली’ रखा गया था, उसे अब बदलकर ‘किसान न्याय रैली’  नाम दिया गया है और यह मुख्य रूप से किसानों के साथ लखीमपुर  की घटना पर ध्यान केंद्रित करेगी।

रैली को संबोधित करने से पहले प्रियंका वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर  और दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, लखीमपुर खीरी  में केंद्रीय मंत्री के बेटे द्वारा मारे गए किसानों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए, पार्टी रैली में एक आंदोलन शुरू करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि यह आंदोलन सभी राज्यों, गांव, इलाके, बाजार और विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे।

लखीमपुर खीरी कांड पर भाजपा नीत राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए लल्लू ने आरोप लगाया कि यह आश्चर्य की बात है कि एक सरकार जो बुलडोजर से विध्वंस सुनिश्चित करती है और छोटी घटनाओं में अपराधियों के पोस्टर प्रदर्शित करती है, वह किसानों की हत्या के बारे में चुप है।