Friday , October 18 2024

उत्तराखंड: धामी सरकार के ऐतिहासिक कार्यकाल को पूरे हुए 100 दिन, कांग्रेस ने जमकर कोसा

उत्तराखंड में धामी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जहां सरकार ने इस कार्यकाल को ऐतिहासिक करार दिया वहीं, विपक्ष कांग्रेस ने कहा कि 100 दिन क्या पूरे साढे़ चार साल से सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 10 दिन का कार्यकाल जनता को समर्पित कार्यकाल रहा है। इन सौ दिनों में जनता के हित में कई अहम फैसले किए गए है।

कोरोना से प्रभावित हर वर्ग को आर्थिक सहायता सरकार ने दी। इसके साथ ही कोरेाना से जंग लड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले कार्मिकों को भी सरकार ने प्रोत्साहित किया है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार को कठघरे में किया है। कहा कि प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं। डॉक्टरों की कमी के कारण ग्रामीणों को उम्दा चिकित्सकीय सेवाएं भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं।

भाजपा की धामी सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। धरातल पर कोई भी ठोस कार्य नहीं हुआ है। महंगाई लगातार बढ़ी है। इन 100 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम भी 100 रुपए के पार पहुंच चुके हैं। भाजपा सरकार में हर व्यक्ति महंगाई से बुरी तरह त्रस्त है।