Sunday , October 20 2024

महंगी पड़ गई भैंस चोरी की कोशिश लोगों ने पेड़ से बांधकर पीटा

लखीसराय में सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में भैंस चोरी करते एक युवक को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। ग्रामीणों ने पकड़े के बाद उसे पेड़ से बांध दिया और जमकर पिटाई की। सुबह उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़े गए युवक की पहचान चानन थाना क्षेत्र के महुलिया निवासी विजय यादव के रूप में हुई है।

सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 80 स्थित रामपुर पेट्रोल पंप एवं बीएसएनएल टावर के बीच मनोज सिंह के बथान में भैंस बांधी जाती है। बुधवार की रात पशुपालक बथान पर सोया था। इसी बीच चोर भैंस को खोलकर ले जाने लगा। चोर के एनएच 80 पर आने के बाद एकाएक पशुपालक की नींद खुली तो बथान पर भैंस को नहीं देखकर खोजने लगा। खेजबीन के दौरान दूर से भैंस को ले जाते चोर दिखाई पड़ गया। उसने दौड़ाकर चोर को पकड़ा तो दोनों में भिड़ंत हो गई।

 

चोर पशुपालक पर भारी पड़ने लगा। इसी बीच शोरगुल सुनकर आसपास के बथान पर सोए किसान दौडे पड़े और चोर को पकड़कर काबू में किया। चोर की जमकर पिटाई करने के बाद पेड़ से बांध दिया। रातभर चोर पेड़ से बंधा रहा। गुरूवार की चोर के परिजन पहुंच गए और उसे पागल बताकर छोड़ने की बात कहने लगे। लोगों ने परिजनों की बात नहीं मानीं और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूर्यगढ़ा थाने में भैंस चोरी का आवेदन देते हुए चोर को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि पशुपालक द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में चोर को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है।