Saturday , October 19 2024

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुर्का पहन प्रेमी के साथ घूमने निकली हिंदू लड़की मुस्लिमों ने उतरवाया

भोपाल जिले के इस्लामनगर में एक प्रेमी युगल घूमने गया था लेकिन उन्हें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रोक लिया। युवती पहचान छिपाने के लिए बुर्का पहने थी तो लोगों ने उसके लिबास पर आपत्ति की। इन लोगों ने युवती से बुर्का उतरवा लिया जिसका वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया और इसके बाद बवाल मच गया। बुर्का उतारने वाले दो संदिग्ध युवकों को पुलिस ने पकड़ा है।

भोपाल जिला मुख्यालय के पास पर्यटक स्थल इस्लामनगर है जिसे अब जगदीशपुर के नाम से भी पहचाना जाता है। शनिवार  को एक प्रेमी युगल घूमने गया था। ये लोग स्कूटी पर इस्लामनगर गए थे और उनकी गाड़ी पर दशहरा पर वाहन पूजा के लिए पहनाया गया, हार भी लटका था। युवक हाथ में कलवा पहने था। यह इस्लामनगर में कुछ लोगों ने रोक लिया जो अपने आपको मुस्लिम समुदाय का बताकर कौम की बदनामी की बात कहते हुए युवती के बुर्का पहनने पर आपत्ति कर रहे थे।

 

जबरदस्ती उतरवाया बुर्का
वायरल वीडियो में प्रेमी युगल को रोककर कुछ लोगों द्वारा धमकाये जाने की आवाज सुनाई दे रही है। आवाजों में युवक को कहा जा रहा है कि वह युवती से बुर्का उतरवाए। आप लोग इस तरह बुर्के पहनकर आते हैं और हमारी कौम को बदनाम करते हैं। आवाजों में लोग युवक व युवती को धमकाते हुए सुनाई दे रहे हैं। वहीं, प्रेमी युगल उनसे विनती करते दिख रहा है। बुर्का लेने के बाद वायरल वीडियो में धमकाने वाले लोगों द्वारा युवती की पहचान को उजागर करने के लिए नकाब को भी हटाने पर दबाव बनाते सुनाई दे रहे हैं।

संस्कृति बचाओ मंच आया सामने
संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष  चंद्रशेखर तिवारी ने इस घटना पर आपत्ति की है और जबरिया किसी युवती के कपड़े उतरवाने का विरोध किया है। तिवारी ने जबरिया बुर्का उतरवाने की घटना को युवती की स्वतंत्रता का हनन बताया है। हालांकि उन्होंने युवती के बुर्का पहनने का भी विरोध किया है। उन्होंने जबरिया बुर्का उतरवाने वाले आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।