Sunday , October 20 2024

इटावा जसवंत नगर क्षेत्र में विचित्र बुखार से दो और हुईं मौत

 

जसवंतनगर। विचित्र बुखार के कारण क्षेत्र में हुईं दो मौत नगला सलहदी में एक युवक और मलाजनी पंचायत के धारानगरी गांव में एक महिला की मौत हुई।

बताते हैं बीहड़ी क्षेत्र के नगला सलहदी गांव निवासी राजेश पाराशर का 20 वर्षीय पुत्र सौरभ पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित था जिसका इलाज स्थानीय प्राइवेट चिकित्सकों से चल रहा था। जब हालत ज्यादा खराब हुई तो उसे आगरा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया वहां भी हालत गंभीर बनी हुई थी। देर शाम उसकी मौत की खबर आई जिससे पूरा गांव गमगीन हो गया है।

वहीं दूसरी मौत शबाना बेगम उम्र 35 वर्ष पत्नी मुजीर रहमान निवासी ग्राम धारा नगरी ग्राम पंचायत मलाजनी की विचित्र बुखार से हुई मौत दो दिन पहले आया था बुखार इटावा के किसी नर्सिंग होम में चल रहा था इलाज,वहीं हुई दोनों मौतो के परिजनों का कहना है कि ड़ेंगू बुखार से हुईं हैं मौत, स्वास्थ्य विभाग की है घोर लापरवाही। क्षेत्र के दर्जनों गांवों में घर घर चारपाई विछी हुई है लेकिन कई गाँव में नहीं है साफ सफाई की व्यवस्था और पंचायतो की तरफ से कहीं पर भी नहीं कराया जा रहा है छिड़काव आज कल देखा गया है ब्लॉक कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र के किसी एक गाँव में खाना पूर्ति करने हेतु फोटो शेषन के लिए छिड़काव करा दिया जाता है और तो और एक ही गाँव में अलग अलग एंगल से फोटो खींचने के बाद भेज दिए जाते हैं किसी भी पंचायत क्षेत्र में कोई भी पंचायत सचिव ने चुनाव के बाद से जमीनी हकीकत नहीं देखी है जब सचिव ही नहीं गए तो अधिकारी क्यों जाएंगे।

*पैथोलॉजी सेन्टर नहीं दे रहे हैं सही रिपोर्ट,मरीजों की जिंदगी से कर रहे हैं खिलवाड़*

ज्यादातर पैथोलॉजी सेंटर्स विना रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं विना मानक के कार्यरत नए युवा होने की वजह से उनकी जांच रिपोर्टें अविश्वसनीय हैं।  ऐसे सेंटर मरीजों को लूटने के साथ डॉक्टर्स की मिलीभगत के तहत डेंगू की रिपोर्ट के मनमाने रुपये वसूलने में जुटे हैं। प्लेटिलेट्स  काउंट भी भिन्न-भिन्न बता रहे। ऐसे पैथोलॉजी सेंटर धड़ल्ले से कार्यरत हैं, जिससे मरीजों की जान जोखिम में और भी ज्यादा हो गयी है। प्रसाशन ने एक दो जगह छापे मारकर पिछले दिनों इतिश्री  भले ही  की,लेकिन सील होने के बाद भी धडल्ले से अब भी चल रहे और मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे।