Wednesday , October 23 2024

इटावा के जसवंतनगर में एक दिन की एसडीएम बनी अर्दली की बेटी बाप ने बेटी को मारा सेल्यूट

 

जसवंतनगर। एक दिन के लिए एसडीएम बनी अर्दली की बेटी सपना का कहना है कि वह अधिकारी बनकर जनता की समस्याओं का समाधान करना चाहती है।
एसडीएम नम्रता सिंह ने जब अपने अर्दली रामौतार की बेटी को एक दिन के लिए अपनी कुर्सी पर बैठाया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस दौरान उसने कुछ जन समस्याएं भी सुनीं। धरबार गांव में एक जमीन को नपवाने और नगला रामसुंदर गांव में आपसी विवाद के कारण खेत जोतने के विवाद को हल कराने हेतु तहसीलदार को मौके पर भेजा। तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने क्षेत्रीय लेखपाल के साथ मौके पर पहुंचकर समस्याओं का समाधान किया।
एक दिन की एसडीएम बनी सपना इटावा के ठाकुर राजेश सिंह महाविद्यालय में बीटीसी प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसका कहना है कि यह उसके लिए सपने की तरह है वह इस सपने को साकार करना चाहती है। उसने इस तरह से प्रेरित करने के लिए एसडीएम नम्रता सिंह का आभार जताया है।
एसडीएम नम्रता सिंह ने कहा कि महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत उन्होंने सपना को एक दिन का एसडीएम बनाया और बगल में बैठकर उसे समझाया कि बतौर एसडीएम कैसे काम करते हैं। ऐसा करने का मेरा मकसद बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को बढ़ावा देना है ताकि देश की हर बेटी को सम्मान मिले।