Sunday , October 20 2024

औरैया -थाना पुलिस और स्वाट टीम ने टप्पेबाज गिरोह का किया भण्डाफोड़

टप्पेबाज गिरोह का किया भण्डाफोड़

ए के सिंह संवाददाता
औरैया,सूचनाकर्ता हरी शंकर पोरवाल पुत्र श्री मोती लाल पोरवाल निवासी मुहल्ला वीर अब्दुल हमीद नगर फफूंद चौराहा ने थाना दिबियापुर में सूचना दी कि मेरी ज्वैलर्स की दूकान फफूँद चौराहे पर पोरवाल ज्वैलर्स नाम से है जहाँ दिनांक 08/11/2021 को समय करीब 15:30 बजे कुछ महिला व पुरूष ग्राहक के रूप में आये और हार दिखाने को कहा मेरे द्वारा हार दिखाया गया परन्तु ग्रहकों की भीड़ होने के कारण टप्पेबाजों के गिरोह ने भीड़ व मौके का फायदा उठाकर 39 ग्राम का हार चोरी की नीयत से लेकर निकल गये। जिसकी चोरी की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी। इस सूचना पर थाना दिबियापुर में चोरी के सम्बन्ध में मु0अ0सं0 600/21 धारा 379IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत कर प्राप्त CCTV फुटेज व अन्य प्रत्येक माध्यमों से अभियुक्तगणों की तलाश प्रारम्भ की गई।
उक्त घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक औरैया श्री अभिषेक वर्मा द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक औरैया श्री शिष्यपाल के निकट पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी सदर श्री सुरेन्द्र नाथ यादव के नेतृत्व में साइबर/स्वाट टीम औरैया तथा थाना दिबियापुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
उक्त अभियोग की विवेचना के क्रम में आज दिनांक-15.11.2021 को उ0नि0 प्रदीप कुमार अवस्थी व म0उ0नि0 नीरज शर्मा मय हमराही गणों के थाना दिबियापुर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक 08.11.2021 को पोरवाल ज्वैलर्स के यहां से हुई चोरी की घटना से सम्बन्धित अभियुक्तगण वारसी पेट्रोल पम्प के पास खड़े है व कही जाने की फिराक में है इस सूचना पर तत्काल थाना दिबियापुर पुलिस टीम द्वारा स्वाट टीम औरैया को सूचित करते हुए संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुचें व मुखबिर द्वारा दूर से इशारा कर बताये गये एक व्यक्ति व एक महिला को पुलिस टीम द्वारा हिरासत में लेते हुए पूछताछ की गई तो महिला ने अपना नाम श्रीमती पुष्पा यादव पत्नी बाबू सिंह यादव निवासी 144 4G कर्रई थाना बर्रा जनपद कानपुर नगर बताया जिसकी म0उ0नि0 द्वारा तलाशी ली गई तो महिला द्वारा पकड़े हुए बैग से प्लास्टिक की डिब्बी में पीली धातु का हार बरामद हुआ। पूछाताछ में बताया कि यह हार फफूंद चौराहे के पास से चोरी किया था आज बेचने जा रहे थे। हिरासत में लिए गये दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम पंकज यादव पुत्र विनोद कुमार निवासी गौरी राम प्रसाद थाना दिबियापुर जनपद औरैया। गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों के विरुद्ध 411/413 IPC की बढोत्तरी कर चालान माननीय न्यायालय किया गया।
*गिरफ्तार अभियुक्तगण विवरण।*
*1* . श्रीमती पुष्पा यादव पत्नी बाबू सिंह यादव निवासी 144 4G कर्रई थाना बर्रा जनपद कानपुर नगर
*2*. नाम पंकज यादव पुत्र विनोद कुमार निवासी गौरी राम प्रसाद थाना दिबियापुर जनपद औरैया।
*आपराधिक इतिहास-* गिरफ्तार अभियुक्तगणों के विरुद्ध आस-पास के जनपदो में कई आपराधिक अभियोग पंजीकृत है जिनके बारे में जानकारी की जा रही है