Sunday , October 20 2024

इटावा। जसवंत नगर कांग्रेस पार्टी ने महँगाई हटाओ प्रतिज्ञा यात्रा निकालते हुए प्रतिज्ञा पत्रों का वितरण कर लोगों को जागरूक किया।

जसवंतनगर/इटावा। कांग्रेस पार्टी ने महँगाई हटाओ प्रतिज्ञा यात्रा निकालते हुए प्रतिज्ञा पत्रों का वितरण कर लोगों को जागरूक किया। यह यात्रा नगर के बकरी बाजार तहसील गल्ला मंडी व प्रमुख बाजार में निकाली गई जिसमें काँग्रेस जनों ने महँगाई के विरूद्ध जोरदार नारेबाजी की।
इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में काँग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन की भूमिका में नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी एवं बसपा केवल बयानबाजी कर रहे हैं और सड़क पर संघर्ष नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनके नेता सत्ता से टकराने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के लिए जो 14 प्रतिज्ञाएं की हैं वो प्रदेश में सरकार बनने पर जरूर पूरी की जाएंगीं। उन्होंने कहा कि यह एक गाँधी की प्रतिज्ञा है और पूरा देश इस बात को जानता है कि गांधी जो कहते थे वो करते थे।
कांग्रेस के इस प्रतिज्ञा पत्र में महिलाओं को टिकटों में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय 5000 से बढाकर 10000 रुपये करने, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को एंड्रॉयड फोन तथा स्नातक पास करनें वाली छात्राओं को इलैक्ट्रिक स्कूटी देने की प्रतिज्ञा की गई है। इसके अलावा किसानों की कर्जा माफी, सब का बिजली बिल हाफ एवं कोरोना काल का माँफ, कोरोना काल में परेशानी झेलने वाले परिवारों को 25-25 हजार रुपए की मदद हर व्यक्ति को 10 लाख रुपयों तक का मुफ्त इलाज दिलाने, युवाओं को 20 लाख सरकारी नौकरियां देने की प्रतिज्ञा की गई है। उन्होंने सभी लोगों से निवेदन किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग काँग्रेस पार्टी से जुडकर पार्टी को बढाने का कार्य करें।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह आरबी सिंह पाल, संजय दोहरे, आलोक यादव, लालमन बाथम, यादवेंद्र यादव, शिवराम सिंह यादव, आसिफ जादरान, सरवर अली, अमन यादव, अंशुल यादव, आजाद खान, शैलेंद्र यादव, राजेश कश्यप, गंभीर सिंह यादव, राजपाल यादव, ऋषि यादव, विनेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।