Monday , October 21 2024

इटावा- के० के० कॉलेज, इटावा के प्राचार्य डॉ० महेंद्र सिंह को कुलपति द्वारा किया गया सम्मानित।

के० के० कॉलेज, इटावा के प्राचार्य डॉ० महेंद्र सिंह को कुलपति द्वारा किया गया सम्मानित।
उत्तर प्रदेश उच्चतर सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा नियुक्त के०के० कॉलेज, इटावा, के नए प्राचार्य डॉ० महेंद्र सिंह को ब्रम्हानंद कॉलेज, कानपुर में आयोजित कार्यक्रम में सी. एस. जे. एम. विश्वविद्यालय, कानपुर के कुलपति प्रो० विनय कुमार पाठक जी द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डॉ० विवेक द्विवेदी जी, डॉ० शालिनी वेद जी, निदेशक लक्ष्मी देवी ललित कला अकैडमी, कानपुर व कॉलेज डेवलपमेंट कौंसिल के निदेशक डॉ आर. के. द्विवेदी जी उपस्थित रहे।
ज्ञातव्य हो अभी हाल में ही पूरे प्रदेश के 290 महाविद्यालयों में आयोग द्वारा लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के उपरांत नए प्राचार्यों की नियुक्ति की है। डॉ महेंद्र सिंह ने एक माह पूर्व इस महाविद्यालय में नए प्राचार्य का कार्यभार ग्रहण किया है। डॉ महेंद्र सिंह ने लखनऊ विश्विद्यालय, लखनऊ से भौतिकी विषय में, एम. एस. सी. व पी. एच. डी. की है और कानपुर में एसोसिएट प्रोफेसर पद पर कार्यरत थे। उनके कई शोध पत्र देश व विदेश के प्रतिष्ठित जर्नल्स में प्रकाशित हो चुके हैं।
के0के0कॉलेज इटावा के प्राचार्य पद को संभालते ही डॉ0महेंद्र सिंह ने महाविद्यालय के प्राचार्य पद को ग्रहण कर एक महीने में कालेज के अनुशासनात्मक व्यवस्था में सुधार किया।महाविद्यालय के सभी शिक्षक व कर्मचारियों में संस्था के प्रति स्वम् के उत्तरदायित्व का भाव उत्पन्न कराया।महाविद्यालय के सभी शिक्षक व कर्मचारी सामूहिकता से महाविद्यालय के पुराने गौरव को प्राप्त कराने के लिए परिवार के रूप में कार्य करने को संकल्पित किया।डॉ0सिंह के निर्देशन में जिस प्रकार से मिड टर्म परीक्षा हो रही है जिले व जिले के आस पास के कॉलेजों के लिए नजीर साबित हो रही है ।
कुलपति द्वारा सम्मानित किए जाने पर चीफ प्रॉक्टर एसएस यादव,पूर्व प्राचार्य डॉ0ऐके शर्मा, लेफ्टिनेंट डॉ0सुनील सेंगर,डॉ0रमाशंकर यादव,डॉ0ओमकुमारी,डॉ0अनिल यादव,डॉ0 प्रमोद यादव,डॉ0उदयवीर,डॉ0सनोज,बड़ेबाबू मधुसूदन,आशीष पटेल,तरुण कुमार,आलोक पटेल आदि शिक्षक कर्मचारियों ने बधाई प्रेषित की है ।

डॉ0महेंद्र सिंह
प्राचार्य