Sunday , October 20 2024

इटावा बिचपुरी खेड़ा में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन*जिला अध्यक्ष का कहना खेल भाई चारे के प्रतीक

*बिचपुरी खेड़ा में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन*

खेल भाई चारे के प्रतीक होता है इसमें हार जीत नही होती : संजीव राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा

आज से बिचपुरी खेड़ा नहर पुल पर डॉ जितेंद्र कुमार राजपूत, कैलाश राजपूत, मुकेश और विकास के संयोजन में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है ।

क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने फीता काटकर किया तदोपरांत खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया ।

टूर्नामेंट में बिचपुरी खेड़ा, उमराई, हजरतपुर, कुनैरा, पचावली व नगला गड़रियान की टीमें हिस्सा लेंगी । पहला मैच बिचपुरी खेड़ा बनाम उमराई के बीच खेला गया ।

जिलाध्यक्ष के कहा कि खेल आपसी भाईचारे का प्रतीक है। इसमें किसी की हार जीत नहीं होती है। उन्होंने अपने बचपन का जिक्र करते हुए कहा कि हम अपने भाई के साथ क्रिकेट खेलते थे। इसी तरह आप के साथ जो अगला खेल रहा है वह भी आपका भाई है। खेल से मानसिक विकास होता है। आगे बोलते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से खेलें और अपने क्षेत्र का नाम रौशन करें। खेल से जातिवाद की भावना खत्म होती है और टीम भावना विकसित होती है। क्रिकेट खेल में हमेशा संघर्ष करने की सीख मिलती है। हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और उन्हें अच्छा मंच मिले तो है देश विदेश में क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं।

उद्घाटन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से किसान मोर्चा जिला मंत्री सुरेश राजपूत, कुनैरा ग्राम पंचायत से बीडीसी जितेंद्र यादव, कमेटी सदस्य सहित ग्रामवासी एवं क्रिकेट प्रेमी उपस्थित रहे ।