Saturday , October 19 2024

फिरोजाबाद- अधिकारियों के उचित जांच के आश्वासन के बाद परिजनों ने नम आंखों से दी विदाई

*अधिकारियों के उचित जांच के आश्वासन के बाद परिजनों ने नम आंखों से दी विदाई*

*जवान के शव को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर*

शिकोहाबाद। मोहल्ला गंगानगर के जवान की झारखंड में सीआरपीएफ के जवान ने शुक्रवार को अज्ञात परिस्थितियों के चलते आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के बाद परिवार में कोहराम मच गया। शनिवार की देर रात सीआरपीएफ जवान के शव घर पहुंचने पर परिजनों ने हंगामा करते हुए जवान की हत्या का आरोप लगाया। परिजनों ने मांग की कि सीआरपीएफ जवान की मौत की सीबीआई जांच हो

जब तक जवान की मौत की उचित जाच नही होगी तब तक अंतिम संस्कार नही किया जाएगा। उसके बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन दिया कि मामले की उच्चस्तरीय जांच होगी। उसके बाद परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए।

बताते चलें दिलीप कुमार 35 पुत्र छोटेलाल निवासी गंगानगर 158 सीआरपीएफ बटालियन में तैनात था। वर्तमान समय में वह झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाका लोहरदगा जनपद पेशरार थाना क्षेत्र चैनपुर पिकेट में तैनात था। शुक्रवार को जवान ने अज्ञात कारणों से खुद की सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान की आत्महत्या से अफरा-तफरी मच गई। सीआरपीएफ जवानों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। रविवार की देर रात जवान का शव घर पहुंचा

थे कि जवान की हत्या हुई है। वह आत्महत्या नहीं कर सकता। अभी डेढ़ माह पहले वह घर से अवकाश मना कर लौटा है। उसने परिजनों को बताया था कि कंपनी के कुछ लोगों से परेशान कर रहे हैं। ऐसे में उसकी हत्या हुई है। वह आत्महत्या नहीं कर सकता। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने परिजनों को जांच का भरोसा दिलाया। उसके बाद रविवार को जवान के शव को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। परिजनों ने उसका विधि विधान से अंतिम संस्कार कर दिया।

इस दौरान मासूम की आंखों से आंसू थमने का नाम नही ले रहे थे। जवान के पिता छोटेलाल बच्चे को ढाढस बधा रहे थे। पत्नी का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था।
फोटो एसकेबी 02 शिकोहाबाद में जवान के शव के पहुँचने पर रोते बिलखते परिजन।