Monday , October 28 2024

महेवा ब्लाक क्षेत्र के कोटेदारों का राशन पहुँचा भरथना, एसडीएम ने पकड़ा सरकारी राशन का चावल*

*एसडीएम ने पकड़ा सरकारी राशन का चावल*

● कृषि उत्पादन मंडी में बिकने पहुँचा था गरीबों का राशन,

● महेवा ब्लाक क्षेत्र के कोटेदारों का राशन पहुँचा भरथना,

भरथना,इटावा। भरथना के उपजिकाधिकारी विजय शंकर तिवारी ने मंगकवार की दोपहर भरथना की कृषि उत्पादन मंडी समिति पहुँच कर एक आढ़त की दुकान पर बिक्री को ऑटो से उतारे जा रहे सरकारी राशन के चावल को जप्त कर लिया है जबकि गरीबों का निवाला छीन कर चावल बिक्री करने बाला कारोबारी एडीएम की गाड़ी देख मौके से भाग जाने में सफल हो गया है।


वहीं भरथना उपजिकाधिकारी श्री तिवारी की इस कार्यवाही को देख मंडी में मौजूद सरकारी खाद्यान खरीद ने बाले मंडी के आढ़तियों में हड़कम्प मचा हुआ।
एसडीएम श्री तिवारी की इस छापा मार कार्यवाही की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी साधूराम पुलिस मयबल के पहुँच गये। उपजिकाधिकारी श्री तिवारी के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक विवेक कुमार ने ऑटो चालक विंकल सिंह पुत्र श्याम स्वरूप ग्राम नौधिना विकास खण्ड महेवा थाना बकेबर के कब्जे से 70-70 किलो बजनी 9 करीब बोरी राशन का चावल जप्त कर लिया है जबकि पुलिस ने ऑटो चालक को हिरासत में लेकर पूंछतांछ शुरू करदी है।
ऑटो चालक विंकल ने बताया कि उसने यह चावल महेवा विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम अलियापुरा थाना बकेवर से लादा है चावल बिक्रेता उसके साथ ही आया था लेकिन वह अधिकारियों की गाड़ी देख कहीं भाग गया है।
उपजिकाधिकारी श्री तिवारी ने कृषि उत्पादन मंडी प्रशासन को चेतावनी दी है कि उनकी मौजूदगी में गेट के अन्दर सरकारी खाद्यान बिक्री के लिए कैसे प्रवेश कर रहा है। सुधार नई हुआ तो कार्यवाही की जाएगी।
श्री तिवारी ने विभागीय कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि गरीबों का निवाला छीनने बाले सम्बन्धित कारोबारी के कारोबारी दुकान को सील कर कड़ी से कड़ी अग्रिम कार्यवाही की जाये।