Monday , October 28 2024

जसवन्तनगर, टेंपो चालकों की जिलाधिकारी ने नकेल कसी, अब न लगा पाएंगे जाम

टेंपो चालकों की जिलाधिकारी ने नकेल कसी, अब न लगा पाएंगे जाम _____
जसवंतनगर( इटावा)। नगर के बस स्टैंड चौराहे, लुधपुरा अन्य सड़कों पर बेतरतीब ढंग से खड़े होकर सवारियां भरने और जाम लगाने वाले टेंपुओं की बुधवार को शामत आ गई।
अचानक कस्बे में पहुंचे जिलाधिकारी ने पुलिस प्रशासन तथा अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया है कि बस स्टैंड चौराहे या अन्य किसी जगह पर किसी प्रकार के टेंपो नहीं दिखाई देने चाहिए। इनके लिए जगह बाकायदा चिन्हित की जाए ।
जिलाधिकारी अवनीश राय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश दोपहर एक बजे इटावा से आते में बस स्टैंड चौराहे पर रुक गए। उन्होंने जब देखा टेंपोआदि की यहां लाइने लगी है और सड़क पर जाम की स्थिति है, तो उन्होंने गाड़ी रोककर वहां मौजूद उप जिलाधिकारी नम्रता सिंह,क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान, अधिशासी अधिकारी रामेंद्र सिंह को कसा और सख्त लहजे में कहा कि टेंपो-स्टैंड के लिए जगह चिन्हित की जाए और इस तरह के अवैध वाहन स्टेंड कहीं न दिखाई दें।
स्टेंड के लिए,जो जगहें चिन्हित की जाएं, उन्हे रजिस्टर्ड कर नगरपालिका के अभिलेखों में दर्ज किया जाए। इसके अलावा चयनित स्टैंड पर पांच टेम्पू से ज्यादा किसी भी प्रकार खड़े न होने दे ,जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी न हो और कहीं जाम के हालात पैदा न हों।इसके बाद क्षेत्राधिकारी ने टेंपुओ को को बस स्टैंड और अन्य स्थानों से खदेड़ने का काम शुरू कराया गया। * वेदव्रत गुप्ता फोटो:जसवंत नगर पहुंचे जिलाधिकारी
____
नगला नरिया में प्रधानी उपचुनाव की तैयारियां पूरी। _______
जसवंतनगर: क्षेत्र के ग्राम नगला नरिया में गुरुवार को अनुसूचित जाति की सीट पर वोट डाले जाएंगे जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है जिलाधिकारी अवनीश राय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने गांव पहुंचकर बूथों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत नगला नरिया में विजयी प्रधान द्वारा जाति सर्टिफिकेट को फर्जी तरीके से बनाने के मामले में जांच के उपरांत उसे प्रधान को बर्खास्त कर दिया गया था ।रिक्त हुई सीट पर गुरुवार को वोट डाले जाएंगे यहां पर 1447 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नगला नरिया के अलावा एक मजरा आलमपुर और है ।
बताते हैं कि पिछले चुनाव दौरान गांव के बाहर बने मंदिर के समीप से पत्थरबाजी की घटना हुई थी ।इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की थी ।वहां पर फोर्स की तैनाती 2 दिन पूर्व ही कर दी गई है। इस मतदान के लिए 150 जवानों को 2 बूथों पर लगाया गया है ।चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। कुल 3 उम्मीदवार मैदान में है। इस निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी जसवंतनगर नम्रता सिंह क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर अतुल प्रधान मौजूद रहे। *वेदव्रत गुप्ता