Monday , October 28 2024

इटावा, वंदे मातरम!वंदे मातरम!! वंदे मातरम!!! भारत माता की जय: राकेश वशिष्ठ*

*वंदे मातरम!वंदे मातरम!! वंदे मातरम!!! भारत माता की जय: राकेश वशिष्ठ*

*(डॉ0 एस. बी. एस. चौहान)*

*चकरनगर/इटावा,12अगस्त।* हर घर तिरंगा अभियान के तहत जहां एक तरफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा ने हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन से 5 किलोमीटर की मैराथन दौड़ आयोजित की तो वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में पुलिस क्षेत्राधिकारी चकरनगर राकेश वशिष्ठ के कुशल नेतृत्व में 5 किलोमीटर की मैराथन दौड़ प्रभारी निरीक्षक गोविंद हरि वर्मा भरेह ने दौड़ में स्वयं को शरीक कर निकाली जिसमें उनका थाना हाजा पर उपस्थित सारा स्टाफ शरीक हुआ।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार थाना भरेह के कंपाउंड में सबसे पहले अलग सुबह थाना प्रभारी निरीक्षक गोविंद हरी वर्मा के नेतृत्व में 5 किलोमीटर की मैराथन दौड़ हाथों में केसरिया तिरंगा झंडा लेकर की गई। इस मैराथन दौड़ में थाना भरेह का सभी स्टाफ शामिल हुआ। मजेदार तो बात यह देखी गई कि थाना स्टाफ में ऐसा कोई व्यक्ति नजर नहीं आया कि जो शरीर से वेडोल हो और मैराथन दौड़ में शामिल ना हो सका हो। इसके बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी चकरनगर राकेश वशिष्ठ ने केसरिया तिरंगा लेकर पैदल मार्च जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हुए देखे गए। पैदल मार्च के समय जब जवान कदम चाल चल रहे थे तो पुलिस क्षेत्राधिकारी ने उमंग औ जोशीले शब्दों में कहा चुप क्यों हो बोलो ना हमारे साथ “वंदे मातरम! वंदे मातरम!! वंदे मातरम!!! भारत माता की जय” से सारे वातावरण में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ का जोश रग रग में उमड़ता दिखाई दिया।

एस एच ओ गोविंद वर्मा ने बताया कि श्रीमान क्षेत्राधिकारी चकरनगर के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई एवं श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के संदेश को बाजार व आम जन समुदाय के समक्ष सरकारी जीप में लगे पी एस सिस्टम से प्रसारित किया गया। जिसे लगभग सभी के पास तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया गया।

इस वर्ष आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव बड़े उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए इस बार भारत सरकार ने डांकघर सेवा द्वारा हर घर तिरंगा पहुंचाने का कार्यक्रम तय किया है इसी के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थानीय डाकघर और उप डाकघर सेवा केंद्रों को हर घर तिरंगा पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने निर्देश दिया है। चकरनगर के संपूर्ण क्षेत्र में जहां एक तरफ सरकारी, अर्ध सरकारी, गैर सरकारी सभी लोगों के द्वारा इस अमृत महोत्सव में खासी सुरुचि दिखाई दे रही है।