Monday , October 28 2024

इटावा, चकरनगर पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा रैली*

*चकरनगर पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा रैली*

(डॉक्टर एस बी एस चौहान)
चकरनगर/इटावा,13 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर शनिवार को पुलिस जवानों ने तिरंगा यात्रा निकाली। कस्बा में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह के कुशल निर्देशन में पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तिरंगा लेकर चकरनगर-भरेह मार्ग से गुजरे तो लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए पुलिस के हौसलों को बढ़ाते हुए लोगों ने स्वर में स्वर पुलिस के साथ मिलाया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चकरनगर पुलिस की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ की अगुवाई में निकाली गई तिरंगा यात्रा चकरनगर-भरेह रोड, लखना-सहसों रोड, चकरनगर-उदी रोड होते हुए कई स्थानों तक गई। इस अवसर पर सिपाहियों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ व थाना प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर पैदल यात्रा कर लोगों को बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं सभी लोगों को अपने घरों के ऊपर तिरंगा झंडा लगाना है।राष्ट्रीय झंडे का अपमान न हो इस बात का ध्यान रखना है। कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद तिरंगे झंडे को सम्मान पूर्वक घर में रखना है इस तरह की समझाइश पुलिस अधिकारियों ने राहगीरों को दी।

गौरतलब तो यह है कि नवागंतुक थाना प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार जब से थाने में आमद हुई है तब से बराबर अमृत महोत्सव के विषयक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रहे हैं। युवा ललू पंडित ने बताया कि जब से नवागंतुक थाना प्रभारी ने चकरनगर का चार्ज संभाला है की अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को हर्षोल्लास के साथ मनाने में नित्य नई भूमिका निभाते हुए दिखाई देते हैं। 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व के लिए थाना परिसर को सजाने और संभालने में हमराहिओं व क्षेत्रीय पब्लिक के साथ लगे हुए हैं।