Sunday , October 27 2024

पंजाब नेशनल बैंक के जिन ग्राहकों ने अब तक नहीं करवाया अपना KYC तो पढ़े ये जरुरी खबर

 पंजाब नेशनल बैंक  में अगर आपका भी खाता है तो एक जरूरी काम जल्द से जल्द कर लें। इसके लिए अब आपके पास सिर्फ एक ही दिन का वक्त बचा है। दरअसल, 12 दिसंबर तक अगर आपका KYC अपडेट नहीं होगा.

पंजाब नेशनल बैंक के जिन ग्राहकों ने अब तक अपना KYC  अपडेट नहीं कराया है, उनके पास अब सिर्फ एक दिन का ही समय बचा है। 12 दिसंबर तक जिन कस्टमर्स का KYC अपडेट नहीं होगा, उन्हें ट्रांजेक्शन में परेशानी हो सकती है।

पंजाब नेशनल बैंक ने कुछ दिनों पहले एक प्रेस रिलीज में कहा था कि जिन ग्राहकों का KYC अपडेशन नहीं हुआ है, अलावा बैंक ने 20 और 21 नवंबर, 2022 को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इसका नोटिफिकेशन जारी किया था।

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से ट्वीट कर कहा गया है- RBI की नई गाइडलाइन के मुताबिक, सभी कस्टमर्स के लिए KYC अपडेट कराना जरूरी है। अगर आपका अकाउंट 30 सितंबर, 2022 तक KYC अपडेशन के लिए ड्यू था।

अपना KYC अपडेट :
– PNB के खाताधारकों को KYC अपडेट कराने के लिए एड्रेस प्रूफ, फोटो, पैन, आधार नंबर और मोबाइल नंबर देना होगा।
– अगर कोई व्यक्ति ब्रांच नहीं जा पा रहा है तो ई-मेल के जरिए भी KYC अपडेट कर सकता है।
– बैंक का कहना है कि KYC अपडेट कराने के लिए किसी भी ग्राहक को फोन नहीं किया जाता है। अगर किसी ग्राहक को केवाईसी से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो वो अपनी ब्रांच में जाकर बात करने के अलावा कस्टमर केयर नंबर पर भी संपर्क कर सकता है।