Sunday , October 27 2024

प्रधानों ने फर्जी मुकद्दमों को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी सैफई को दिया ज्ञापन

फोटो-सैफई में सीओ कार्यालय के बाहर जमा दर्जनों प्रधान गण

सैफई/जसवंतनगर(इटावा)। इलाके के नंगला सुभान के अरसे से चल रहे प्रकरण को लेकर गुरुवार को प्रधान संघ के पदाधिकारियों ने सी ओ सैफई के कार्यालय पहुंचकर एसएसपी के नाम ज्ञापन दिया।

क्षेत्र के वरिष्ठ और सेफई के प्रधान रामफल बाल्मीकि ने उनका नेतृत्व किया।

सभी ने प्रधानो सहित अन्य लोगों को परेशान करने के लिये झूठी शिकायतें करने वाले के आतंक से निजात दिलाने का आग्रह किया।

श्री बाल्मीकी ने बताया कि क्षे़त्र के प्रधानों के हो रहे उत्पीड़न को लेकर हम अपने साथियों के साथ यहां सीओ कार्यालय पर आये हैं ।यहां आने का मकसद साफ है कि क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के ऊपर दर्ज मुकदमों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग आवश्यक है।

सीओ ने भरोसा दिलाया गया है कि वह मामले को उच्च अधिकारियों तक पहुंचायेंगे। ग्राम नगला भूरे निवासी प्रधान संघ ब्लॉक व तहसील के अध्यक्ष है। उक्त प्रकरण प्रधान व उनके परिजनों से सम्बन्धित है। विपक्षीगण नगला सुभान निवासी अवनीश कुमार पुत्र महेन्द्र सिंह व महेन्द्र सिंह पुत्र,जैसीराम तथा राजेन्द्री देवी पत्नी महेन्द्र सिंह द्वारा कुछ माह पूर्व तत्कालीन ग्राम नगला सुभान की ग्राम प्रधान को गैर कानूनी कार्य करने और उसके एवज में कमीशन की मांग किये जाने के वावत् उन्हें व उनके पति को झूठे हरिजन एक्ट व महिला छेड़छाड़ के मुदकमें में फंसाने की धमकी दी गयी थी।

जबकि विपक्षी गणों द्वारा अपने चचेरे भाई प्रमोद कुमार पुत्र सुघर सिह से जमीन को लेकर विवाद चला रहा है। लेकिन वह फर्जी तरीके से दोनों प्रधानों को षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे में फसाने का प्रयास कर रहा है। चार दिन पूर्व विपक्षी अवनीश कुमार के ऊपर किसी अज्ञात लोगों ने हमला किया था लेकिन विपक्षी द्वारा घटना में प्रधान संघ के अध्यक्ष राधा कृष्ण यादव एवं ग्राम नगला सुभान के प्रधान पति सुनील ठाकुर को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया है।

जबकि अवनीश कुमार जाटव के ऊपर ख़ुद तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है।

जब कि ग्राम पंचायत पिडारी के प्रधान पति प्रदीप कुमार दिवाकर परिजनों पर उन्हीं के गांव के लोगों ने हमला किया था। पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। ज्ञापन देने में प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष पवन कुमार यादव, वरिष्ठ प्रधान रामफल बाल्मीकि, राम नरेश यादव प्रधान, प्रेम सिंह यादव प्रधान, अभिषेक यादव प्रधान, नरेश चंद यादव प्रधान, प्रयाग सिंह प्रधान,निरंजन सिंह, जैल सिंह शाक्य प्रधान, प्रदीप दिवाकर प्रधान पति, सर्वेश यादव बलभद्रपुर प्रधान,राकेश यादव प्रधान, यशपाल यादव प्रधान सीओ से मिलने के लिये पहुंचे तथा पूर्व प्रधानों की संख्या करीब पांच दर्जन के आसपास थी। क्षेत्राधिकारी नागेंद्र चौबे ने पदाधिकारियों से ज्ञापन लिया और सभी को भरोसा दिलाया पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच की जा रही है अभी तक 5 लोगों की पहचान हो गई है। जो लोग युवक ऊपर हमला करने में शामिल थे। निर्दोष किसी को नहीं फसाया जाएगा लेकिन घटना में जो शामिल होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना भी बड़ा रसूख बाला क्यों ना हो। इस बात को लेकर प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने खुशी जताई और कहा कि उन्हें अब इंसाफ का भरोसा जागा है।

*वेदव्रत गुप्ता