Sunday , September 22 2024

सहकारी समितियों के डायरेक्टर्स चुनाव में समाजवादी पार्टी समर्थकों का रहेगा दबदबा

फोटो:- एक सोसाइटी में नामांकन करते हुए एक पूर्व सोसाइटी अध्यक्ष

जसवन्तनगर(इटावा)। यहां की आठ सहकारी समितियों के डायरेक्टर्स के लिए होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी का न केवल दबदबा रहेगा,बल्कि भाजपा समर्थित दम ही नही भर सकेंगे ।

प्रत्येक सोसाइटी के लिए 9- 9 डायरेक्टर्स चुने जाने की प्रक्रिया में अधिकांस समाजवादी पार्टी से जुड़े प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए जाएंगे।

मंगलवार को 72 डायरेक्टर्स के लिए नामांकन प्रक्रिया में कुल 125 पर्चे दाखिल किए गए थे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव तथा उनके सुपुत्र पीसीएफ के पूर्व चेयरमैन आदित्य यादव अंकुर दोनों ही सहकारी आंदोलन से न केवल गहराई से जुड़े रहे है ,बल्कि वह उच्चस्थ पदों पर भी आसीन भी रहे हैं। इस वजह से उनका इस चुनाव से नजदीकी वास्ता है। वह इन चुनावों को लेकर खुद भी अपने पार्टी जन प्रत्याशयों को निर्देशन और समर्थन खुल कर दे रहे है।

दर असल में इन्ही चुने डायरेक्टर्स में से नामित होकर प्रतिनिधि सहकारिता के उच्च पदों के चुनाव में मतदाता के रूप में चुनाव में हिस्सा लेते है, इसलिए इस प्राथमिक चुनाव का बहुत ही महत्व होता है।

यहां की सोसाइटीयो के लिएज 72 पदों के लिए 125 ने नामांकन किया है और जसवंत नगर में पर्चा वापस लेने की आखिरी तारीख 16 मार्च है। फिर भी उम्मीद है कि चुनाव की नौबत तिजौरा सोसाइटी के अलावा शायद ही कहीं आए।

सोसाइटी से चुनाव में गहराई से रुचि ले रहे सपा के एक नेता ने दावा किया है कि जसवंत नगर क्षेत्र की सभी सोसाइटी में पर समाजवादी पार्टी समर्थकों का परचम लहराएगा।

*वेदव्रत गुप्ता