Saturday , October 26 2024

आदित्य ने लिया देवी भोजेश्वरी से आशीर्वाद, देवी जागरण में रहे शामिल

फोटो:- लुधपुरा हनुमान मंदिर पर आदित्य यादव को चुनरी उड़ाते राजीव यादव तथा नगला भीखन में भोजश्वरी देवी के दर्शन करते आदित्य यादव अंकुर
जसवंतनगर (इटावा)। नवरात्रि के अंतिम दिन ग्राम भतौरा  के नगला भीकन गांव में देवी भोजेश्वरी के दर्शन करने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के सुपुत्र और पीसीएफ के पूर्व चेयरमैन आदित्य यादव ‘अंकुर’  देर शाम मंदिर पहुंचे।उन्होंने विधि विधान से देवी की पूजा अर्चना की और उनसे आशीर्वाद लिया।
      मंदिर के पुजारी ने मंत्रोच्चार के बीच उन्हें 8 फुट ऊंची देवी के दर्शन कराये तथा बाकायदा देवी प्रसाद ग्रहण किया। उनके साथ चल रहे युवा सपा नेता गोपाल गुप्ता ने बताया है कि देवी  भोजेश्वरी की मूर्ति देखकर काफी देर कर आदित्य हाथ जोड़े उनके समक्ष खड़े रहे।
 इस अवसर पर बड़ी संख्या में देवी के भक्त और श्रद्धालुओं ने आदित्य यादव का स्वागत और अभिनंदन किया।
         देर रात आदित्य यादव जसवंतनगर कस्बा  के लुधपुरा हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां  विराजित देवी की पूजा एवं अर्चना की।
  उनका मंदिर के पुजारी और  व्यवस्थापक/अध्यक्ष पूर्व सभासद राजीव यादव ने देवी पटका ओढ़ाकर और प्रसादी देकर अभिनंदन किया।
   यहां बाद में मंदिर परिसर में आयोजित देवी जागरण कार्यक्रम में आदित्य यादव ने पूजन और अर्चन किया तथा देवी ज्योति का प्रज्वलन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में देवी भक्त और महिला पुरुष जागरण सुनने को मौजूद थे। मुख्य अतिथि करीब एक घंटा तक इस जागरण कार्यक्रम में मौजूद रहे उन्होंने और मौजूद सपा नेता राहुल गुप्ता ने कलाकारों के द्वारा प्रस्तुत देवी गीतों और लांगुरिया की जमकर सराहना की।
*वेदव्रत गुप्ता
__
फोटो:- लुधपुरा हनुमान मंदिर पर आदित्य यादव को चुनरी उड़ाते राजीव यादव तथा नगला भीखन में भोजश्वरी देवी के दर्शन करते आदित्य यादव अंकुर
   ____