Saturday , October 26 2024

एसएमजीआई फार्मेसी के छात्र – छात्राओं ने जाने फार्मेसी के गुर

 

इटावा, 3अप्रैल।सर मदनलाल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के कालेज ऑफ फार्मेसी के छात्र छात्राओं के मध्य उत्तर प्रदेश फार्मेसी कांउसिल के पूर्व चेयरमैन एवम फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डा सुनील यादव सोमवार को थे।
उन्होंने अपने आमंत्रित व्याख्यान के जरिए छात्र छात्राओं से कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की।
       कार्यक्रम का शुभारभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण के साथ हुआ। संस्था के डायरेक्टर डा. उमा शंकर शर्मा ने अतिथि व्याख्याता डा. सुनील यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया।        डा. सुनील यादव ने छात्रों से भविष्य में एक सफल फार्मासिस्ट के रूप में सेवा देने के विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि,किसी भी फार्मासिस्ट को जनता के बीच जाकर फार्मा को इतना आसान एवं साधारण बनाना होगा कि प्रत्येक व्यक्ति फार्मेसी की कठिन भाषा को सरलता से समझ सके । उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कोर्स से जुड़े इस कोर्स के प्रत्येक छात्र छात्रा को बी.पी., शुगर, टेंपरेचर इत्यादि को अच्छे से मापना और समझना अनिवार्य रूप से आना ही चाहिए।
       उन्होंने सभी उपस्थित छात्र- छात्राओं को सलाह दी कि सभी लोग अपने अपने घरों पर कुछ न कुछ आपातकालीन जीवन रक्षक दवाओं को अवश्य ही रखा करे।           व्याख्यान के पश्चात कॉलेज के डायरेक्टर उमा शंकर शर्मा ने कालेज में पधारे अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में बी फार्मा तथा डी फार्मा के सैकड़ों छात्र छात्राएं एवं शिक्षकगण सहित फार्मासिस्ट एवं डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष धमेंन्द्र यादव एवं जिला अस्पताल इटावा के फार्मासिस्ट पी.के. शर्मा भी उपस्थित रहे। सफल आयोजन के लिए संस्था के चेयरमैन डा. विवेक यादव ने कालेज में पधारे सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। सभी छात्रों के उज्जवल भविश्य की कामना की।
  1. *वेदव्रत गुप्ता
______