Saturday , September 21 2024

दलों द्वारा प्रत्याशी घोषित न किए जाने से दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं _______

_______

जसवंतनगर (इटावा)। निकाय चुनाव के  लिए यहां तहसील परिसर में चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं हुआ।

   हालांकि अध्यक्ष पद के लिए आज दो और नामांकन पत्र खरीदे गए ।इस तरह अभी तक अध्यक्ष पद के लिए कुल 4 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं।
   दूसरे दिनअध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रपत्र महिपाल पुत्र मुन्ना लाल  निवासी कोठी कैस्थ तथा बृजेंद्र सिंह पुत्र बेचे लाल  निवासी अहीर टोला द्वारा खरीदे गए।
   यहां 25  वार्डों के मेंबरों के लिए भी नामांकन पत्रों की खरीद जोरदारी से जारी रही।

   जिला निर्वाचन कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार जसवंत नगर  नगर पालिका परिषद के  वार्डों के लिए  दो दिनों  में कुल मिलाकर  में 57 नामांकन पत्र विभिन्न प्रत्याशियों ने खरीदे हैं।एक अन्य सूत्र के अनुसार दूसरे दिन 33 नामांकन पत्र खरीदे गए।

   उल्लेखनीय है कि जसवंत नगर नगर पालिका के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल है ।अभी तक किसी भी दल की ओर से अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है।
  मॉडर्न तहसील  परिसर जहां नामांकन की प्रक्रिया का इंतजाम है, वहां प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम करते हुए किसी भी व्यक्ति अनधिकृत व्यक्ति को तहसील परिसर में प्रवेश न देने की पुख्ता व्यवस्था की है।  केवल नामांकन पत्र खरीदने  और नामांकन करने वाले ही नियमानुसार प्रवेश कर सकते हैं।
      .*वेदव्रत गुप्ता