Saturday , October 26 2024

चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रचार खर्च के लिए नया बैंक अकाउंट खोलें: कौशल कुमार

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका परिषद जसवंतनगर के चुनाव में उतरे उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार   में किए जाने वाले खर्चों का एक एक पैसे का हिसाब रखना होगा तथा निर्धारित किए गए चुनाव खर्चे की सीमा से अधिक खर्च नहीं कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें बैंक में एक खाता अलग से खोलना पड़ेगा, जिसके जरिए ही वह चुनाव का खर्चा वहन करेंगे।
 यह जानकारी उप जिलाधिकारी जसवंत नगर/रिटर्निंग ऑफीसर  कौशल कुमार ने नगर पालिका परिषद  जसवंत नगर  के सभी प्रत्याशियों को  देते हुए अवगत कराया है कि प्रत्याशीगण अपना नया बैंक खाता खोलकर ही निर्वाचन कार्य हेतु व्यय करें।
    उप जिलाधिकारी ने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिया है कि वह अपने किसी पुराने खाते से व्यय करने की बजाय नया खाता खोलें और उसी से चुनाव के संदर्भ में व्यय करें। पुराना खाता निर्वाचन के कार्य में मान्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह निर्देश सभी प्रत्याशियों के लिए है।
 उल्लेखनीय है कि यहां निर्वाचन मैदान में उतरे प्रत्याशी नामांकन से लेकर नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन के दौरान तक तथा पहले से चुनाव प्रचार  में खर्च कर रहे है। अब बैंक में वह प्रचार अभियान शुरू होने के कई दिन बाद सोमवार को ही खाता खोल सकेंगे, जिससे उन्हें अपने चुनाव खर्च  को मेंटेन में दिक्कत आने वाली है।
_
*वेदव्रत गुप्ता