Saturday , October 26 2024

“प्रियांशी संस्कार वैली”में बच्चों के लिए आयोजित हुई स्विमिंग पूल पार्टी

  फोटो:- प्रियांशी संस्कार वैली मैं आयोजित स्विमिंग पूल पार्टी में मस्ती करते स्कूल के बच्चे
_____
जसवंतनगर (इटावा)। शनिवार से ग्रीष्मावकाश को लेकर लगभग सभी प्राइमरी जूनियर और अन्य स्कूलों की छुट्टी हो रही है।                 यहां के लुदपुरा मोहल्ला स्थित “प्रियांशी संस्कार वैली” स्कूल ने बच्चों की लंबी छुट्टियां शुरू होने से पहले प्री प्राइमरी बच्चों में स्कूल की यादें ताजा रखने के लिए  स्विमिंग पूल पूल पार्टी का आयोजन शुक्रवार को किया।
अपने तरह की इस नई पार्टी ने नन्हे-मुन्ने बच्चों को खूब मस्त किया तथा बच्चों ने खूब धमाल भी मचाया।
    प्रियांशी स्कूल की प्री प्राइमरी कोऑर्डिनेटर नीलम पाल न इस पूल पार्टी का निर्देशन किया।प्री प्राइमरी के सभी 150 बच्चों ने इसमें भाग लिया।
बच्चों ने स्विमिंग पूल में खूब उछल कूद मचाते मस्ती की।इसके अलावा बच्चों को  मनोरंजन से ओतप्रोत करने के लिए विभिन्न तरह के झूलों एवं  एक्टिविटी खेलों का आनंद दिलाया गया।गीत-संगीत की धुनों पर नन्हे मुन्ने बच्चे खूब थिरके।                 स्कूल प्रबंधक अरुण दुबे ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों और स्टाफ के मध्य आपसी लगाव( अटैचमेंट) बढ़ता है। बच्चे स्कूल के साथ पारिवारिकता का अहसास करते हैं। बच्चों का प्रफुल्ल मन उन्हे पढ़ाई  के लिए भी प्रेरित करता है। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल का हर संभव प्रयास है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो। इसलिए स्विमिंग पूल पार्टी उन बच्चों के लिए खासतौर से आयोजित कराई गई थी, जो स्विमिंग पूल के बारे में जानकारी नहीं रखते।
_____
  *वेदव्रत गुप्ता