Friday , October 18 2024

इटावा टीकाकरण बूथों पर दूसरी डोज लगवाने के लिए उमड़ी भीड़

 

(डॉ0एस0बी0एस0 चौहान)
-टीकाकरण बूथों पर दूसरी डोज लगवाने के लिए उमड़ी भीड़
– सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर के तहत कोबिड टीकाकरण 35000 के पार
– दौरानी टीकाकरण हमारे कर्मचारी ड्यूटी पर ड्यूटी के दौरान मुस्तकिल टीकाकरण का कार्य जनहित में डोर-टू-डोर
-डाँ0अवधेश यादव पूर्व सीएचसी अधीक्षक

चकरनगर/इटावा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कई टीकाकरण बूथों पर शनिवार को दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, इस दौरान कतारों में लगकर लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण में लोगों ने पूरे उत्साह से भाग लिया।इस संबाददाता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े बूथों की पड़ताल की तो हकीकत सामने आई।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत ग्रामीणांचलों म़े सुबह 10 बजे से ही टीकाकरण कराने के लिए बने बूथों पर भीड़ रही। तमामी बने बूथों पर लोगों को प्रथम/दूसरी डोज लगाई गई। टीकाकरण के लिए लोगों की खासी भीड़ रही। ग्राम पंचायत बंसरी में पूर्व सीएचसी अधीक्षक डॉ अवधेश कुमार ने स्वतः गांव पहुंचकर लोगों को टीकाकरण के संबंध में जानकारी दी और टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ अपने हमराही स्टाफ के साथ चलाया। उसके बाद अगले दिन कोला मिटहटी में पहुंचकर प्रथम चक्र में 44 लोगों को टीकाकरण कराते हुए कार्य में दक्षता का अनुभव प्रदर्शित किया।

*-सीएचसी राजपुर*-सुबह 10.25 बजे
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर में टीकाकरण की रफ्तार सही नहीं रही। जब अस्पताल पर जाकर पड़ताल की गई तो वहां पर टीकाकरण के लिए कोई भी कर्मचारी और वैक्शीनेटर मुस्तकिल नहीं था सभी स्टाफ क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में टीकाकरण हेतु ड्यूटी पर तैनात थे, जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी एक स्टाफ का रहना आवश्यक था, लेकिन यहां पर कोई नहीं था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत अभी तक लगभग 35000 लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ दिया जा चुका है। जो अपने में एक बड़ा कार्य है।