Wednesday , October 23 2024

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बच्ची के साथ दरिंदगी रेप के बाद 3 साल की मासूम की हत्या गुस्साए लोगों ने कोतवाली घेरी

खागा कोतवाली के एक गांव में शुक्रवार दशहरे की शाम तीन वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या की घटना से लोगों का दिल दहल गया। पुलिस ने मासूम बच्ची का रक्तरंजित शव एक फेरी वाले के किराए के कमरे से बरामद किया है। नाराज ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव कर हंगामा किया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का भरोसा दिलाते हुए लोगों को शांत कराया।

खखरेरू थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी मासूम पिछले डेढ़ साल से खागा कोतवाली स्थिति ननिहाल में रह रही थी। शुक्रवार को गांव के लोग माता की प्रतिमा विसर्जन के लिए नौबस्ता घाट गए थे। करीब तीन बजे मासूम दरवाजे पर खेल रही थी, तभी वह रहस्यमय तरीके से लापता हो गई। दो घंटे बाद गंगा घाट से लौटने पर बच्ची की तलाश शुरू की गई। तभी किसी ने बताया कि कौशांबी जिले के दारानगर निवासी फेरी लगाने वाला दिनेश बच्ची को सेब दे रहा था। लोगों ने उसके कमरे की तलाशी की बात कही थी तो फेरी वाले ने किराए पर लिए गए कमरे की चाबी थमाते हुए देखने की बात कहकर लोगों को विश्वास में ले लिया। परिजनों को उस पर भरोसा हो गया और वह बिना तलाशी लिए आगे बड़ गए। इधर-उधर तलाशने के बाद जब बच्ची का कोई पता नहीं चला तो पुलिस को सूचना दी गई।

 

पुलिस की मौजूदगी में परिजनों के आसपास के घरों को खुलवा कर छानबीन की। इसी दौरान फेरी वाले की तलाशी लेने की बारी आने पर उसने फिर झांसा देने की कोशिश की, लेकिन लोग तलाशी की बात पर अड़ गए। उसका कमरा खुलते ही अंदर के हालात देख लोग स्तब्ध रह गए। मासूम का रक्तरंजित शव चारपाई पर पड़ा था। पुलिस ने फेरी वाले को हिरासत में लेकर पूछतांछ की तो उसने रेप के बाद हत्या की बात कबूल कर ली।

घटना की जानकारी से लोगों की भीड़ जुड़ गई। लोगों को गुस्से को भांपते हुए पुलिस आरोपी को कोतवाली भेजते हुए जांच पड़ताल शुरू की। इसके खफा लोग कोतवाली पहुंचकर हंगामा करने लगे। उन्होंने आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। सीओ खागा गया प्रसाद मिश्र ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लिया है। मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। लोगों को भरोसा दिलाया गया है कि कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित परिवार से तहरीर ले ली गई है।