Friday , October 18 2024

इटावा – जसवंत नगर चौ.सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में नए सफर की शुरूआत फ्रेशर पार्टी से

चौ.सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में नए सफर की शुरूआत फ्रेशर पार्टी से

*रूबरू कार्यक्रम में चुने गए मिस और मिस्टर फ्रेशर*

*आयोजित हुए रंगारंग कार्यक्रम*

 

जसवंतनगर(इटावा)।चौधरी सुघर सिंह फार्मेसी कालेज में बीती रात डी.फार्मा और बी.फार्मा के सीनियर्स विद्यार्थियों ने अपने नवांगतुक प्रथम वर्ष के साथियों के स्वागत में परंपरागत और रंगारंग “फ्रेशर” पार्टी का आयोजन किया। इस यादगार पार्टी को ‘रूबरू’नाम दिया गया था।

दरअसल किसी सफर की शुरुआत यदि प्रोत्साहन व पथ प्रदर्शन से आरम्भ हो तो पथ प्रसस्त ही नही होता, बल्कि शीर्षता भी निश्चततः हासिल होती है।फ्रेशर पार्टियों का यही उद्देश्य होता है। कुछ ऐसी ही शुरुआत चौ0 सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में डी0फार्म0 और बी0फार्म0 के नए बैच के बच्चों के लिए फ्रेशर पार्टी “रूबरू” के जरिये की गई।

कॉलेज डायरेक्टर डॉ. राकेश सैनी के अनुसार इस रूबरू कार्यक्रम में सभी सीनियर्स ने अपने जूनियर्स के लिए एक शानदार, आनंददायक और प्रेरणामयी पार्टी का आयोजन किया।

रूबरू के इस आयोजन का आगाज मुख्य अतिथि चौ0 सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के प्रबंध निदेशक और ब्लॉक प्रमुख अनुज मोंटी यादव ने दीप प्रज्वलन संग मां सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया।

इसके बाद सीनियर्स और जूनियर्स द्वारा शानदार प्रस्तुतियां आरम्भ हो गयी । जूनियर्स ने सबका अभिवादन व वंदन किया ,जबकि सीनियर्स ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनकी हौंसलाअफ़जाई की।

प्रस्तुतियों में नशा, रैगिंग से जुड़े विषयों पर सन्देश दिए गए ,साथ ही फोक, वेस्टर्न और भारतीय संस्कृति के मेल के शानदार गीत, नृत्य व कविताओं का प्रस्तुतीकरण किया गया।

मुख्य अतिथि अनुज मोंटी यादव ने प्रस्तुतियों को जमकर सराहा और कहा कि नव प्रवेशी छात्र यहां से योग्य फार्मासिस्ट बनकर देश को अपने सेवाभाव से नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे।उन्होंने बच्चों को बताया कि उनकी कामयाबी और नाकामयाबी के बीच सिर्फ वो खुद होते है। यदि इसको समझ लिया जाएं ,तो जीवन मे कोई भी सफर असंभव नही होगा।प्रस्तुतियां देखकर यदि आपमें अलग अलग भाव उत्पन्न होते हैं तो निश्चित रूप से आप जीवित है और वह सब संभव कर सकते हैं जो आप सोच रहे हैं।

फ्रेशर पार्टी का मुख्य आकर्षण मिस फ्रेशर तथा मिस्टर फ्रेशर का चुनाव था। प्रतिभागियों में कई दिन से इसको लेकर जबरदस्त उत्साह था ।जोर शोर से से तैयारियां की गयीं थीं।

विशेष ज्यूरी के द्वारा तीन अलग अलग राउंड्स द्वारा चुनाव किया गया।मुख्य अतिथि ने मिस्टर फ्रेशर और मिस फ्रेशर के आयोजन को खूब सराहा साथ ही कहा कि चयन करना रोमांचक होता है। उन्होंने सभी राउंड्स की प्रशंसा की । स्वयं भी इनमें रुचि लेते हुए सबको प्रेरणादायी शब्दों से आशीर्वाद दिया।

निर्णायक ज्यूरी ने काफी माथापच्ची के बाद बी. फार्म. के किशन वर्मा को मिस्टर फ्रेशर व डी. फार्म. की कु. शिखा को मिस फ्रेशर चुना। जबकि वैल ड्रेस्ड मेल विकास को तथा वैल ड्रेस्ड फीमेल नीलम शर्मा को चुना गया।

कार्यक्रम संचालन बॉलीवुड मशहूर बॉलीबुड एंकर अमित शर्मा ने किया।

अंत मे कॉलेज डायरेक्टर डॉ.राकेश सैनी ने सभी फ्रेशर्स और सीनियर्स से कहा कि यह कॉलेज आपके विश्वास को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करता रहेगा । इस मौक़े पर फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य प्रदीप कुमार, पी0जी0 कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 जितेंद्र कुमार , गौरव यादव , गौरव भदौरिया,अशांक यादव और समस्त फार्मेसी स्टाफ उपस्तिथ रहा।