Saturday , October 19 2024

औरैया,ईपीडीएस सॉफ्टवेयर सेठ डाटाबेस एंट्री होगी आसान

औरैया,ईपीडीएस सॉफ्टवेयर सेठ डाटाबेस एंट्री होगी आसान

*विकलांगों और गर्भवती महिलाओं की फीडिंग में बरतें विशेष ध्यान – सीडीओ*

*कार्मिकों की डाटाबेस एंट्री को लेकर विकास भवन में दिया गया प्रशिक्षण*

ए, के, सिंह संवाददाता
औरैया _औरैया में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को सीडीओ अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में ऑनलाइन इलेक्शन पर्सनल डिप्लॉयमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर में समस्त कार्य में को की डाटाबेस एंट्री किए जाने के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया
_उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि ईपीडीएस पोर्टल अपने विभाग के सभी कार्मिकों का डेटा निर्धारित समय से अपलोड करने के काम शुरू करें। सीडीओ ने कहा कि चुनाव सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसलिए कार्मिकों का विवरण अपलोड करते समय अनुभवी व दक्ष कार्मिकों को प्राथमिकता दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि डेटा फीडिंग करते समय यदि कार्मिक दिव्यांग हैं अथवा गर्भवती महिला हैं, तो उसका उल्लेख अवश्य करें। ताकि ऐसे कार्मिकों को ड्यूटी से मुक्त रखा जा सके।
अधिकारियों, कर्मचारियों का डाटाबेस का उपयोग निर्वाचन से संबंधित कार्यों जैसे मतदान केंद्रों पर मतदान दलों को रेंडमाइज आधार पर लगाना, माइक्रोऑर्ब्जवर, सेक्टर ऑफिसर, निर्वाचन व्यय निगरानी की टीमों जैसे सहायक व्यय प्रेक्षक, फ्लाइंग स्क्वाड, एसएसटी टीम, एकाउंटिंग टीम आदि हेतु ड्यूटी लगाने में किया जाएगा। सीडीओ ने निर्देश दिए कि सभी विभागाध्यक्ष 20 दिसंबर तक अधिकारियों एवं कर्मचारियों का डाटा पोर्टल पर अपलोड करा दें। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।